Breaking News

10वीं पास वालों के लिए रेलवे और भारतीय डाक में निकली बंपर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जो छात्र 10वीं के बाद से ही नौकरी (Sarkari Naukri 2021) करना चाहते हैं उनके लिए आज हम 2 जरूरी वैकेंसी की जानकारी लेकर आए हैं. भारतीय डाक और रेलवे में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इन दोनों ही वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. भारतीय डाक के चंडीगढ़ सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों (Gramin Dak Sevak) की बंपर भर्ती होनी हैं. वहीं, रेलवे में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (Northeast Frontier Railway) ने इलेक्ट्रिकल विभाग के टीआरडी विंग में कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन दोनों ही वैकेंसी के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

रेलवे में बंपर वैकेंसी
अगर आप 10वीं पास हैं तो रेलवे में निकले पदों पर आवेदन का मौका हाथ से जान न दें. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (Northeast Frontier Railway) इलेक्ट्रिकल विभाग के टीआरडी विंग में कई पदों पर भर्तियां कर रहा है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2021 है. भर्ती कुल 370 पदों पर की जाएगी.

भारतीय डाक के चंडीगढ़ सर्कल में वैकेंसी
भारतीय डाक ने चंडीगढ़ सर्कल में कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ग्रामीण डाक सेवकों (Gramin Dak Sevak) के पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cgpost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक 1137 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा की भी जानकारी होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्त चंडीगढ़ सर्किल में की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *