Breaking News

1 Rs के इस Coin से आपको मिल सकतें हैं 10 करोड़ रुपये, जानें कैसे

घर बैठे अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपके लिये एक अच्छा विकल्प हैं. यदि आपको पुराने सिक्के (Old Coin) और नोट इकट्ठा करने का शौक है, तो आप सच में मालामाल हो सकते हैं. असल में बहुत से लोग पुराने सिक्कों को सहेज के रखते हैं. आपको बता दें कि आज इन सिक्कों की कीमत बढ़ गई है. इन सिक्कों के लिए आपको लाखों रुपये तक लोग देने को तैयार हैं. आइए आपको बताते हैं कि ऐसे ही 1 रुपये के सिक्के के बारे में जो आपको एकदम से रातों रात करोड़पति बना सकता है.

एक सिक्का है10 करोड़ रुपये का

असल में 1 रुपये के सिक्के की 10 करोड़ रुपये में नीलामी हुई. पर यह सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं था. यदि आपके पास अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का सिक्का होगा और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) होगी तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपये तक मिलेंगे. इसे आप ऑनलाइन बेंच (Online Auction) भी सकते हैं.

किस जगह बेचें सिक्के?

आप इस सिक्‍के की नीलामी 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक में ऑनलाइन सेल में जीत सकते हैं. अब आपके दिमाग में सवाल होगा कि आखिर ये सिक्के बेचें कहा जाएंगे और कौन इनको खरीदेगा? आइए आपको बताते हैं इसकी नीलामी कहां करनी हैं और कैसे आपको ज्यादा मुनाफा मिलेगा. इसके अतिरिक्त नीलामी की पूरी प्रक्रिया भी बताते हैं.

1 रुपये का सिक्का इस तरह बेचें

– घर बैठे मोटी कमाई करने का मन अगर आपको भी है, तो और आपके पास भी ये 1 रुपये का सिक्का है तो इसको आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
– इस वेबसाइट के माध्यम से इस दुर्लभ सिक्के को साइट पर डाल देते हैं, जिसके बाद खरीदार सिक्का देख कर मोटी रकम दे सकते हैं.
-इस सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर अपनी आई डी बनाकर खुद को रजिस्टर करना होगा.
– फिर आपको सिक्के की फोटो खींच कर साइट पर अपलोड करनी होगी.
– जिसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी साइट पर दर्ज करनी होगी.
– आईडी मिलने के बाद वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा फिर आगे प्रोसेस शुरु करेगा.