Breaking News

हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज के अगले ओवर में लगे छह छक्के, इस बल्लेबाज ने बनाया रिकाॅर्ड

क्रिकेट और रिकाॅर्ड साथ-साथ चलते हैं। एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने की बात आती है तो छक्कों की संख्या की गिनती शुरू हो जाती है। अभी तक दो बल्लेबाज एक ओवर में सर्वाधिक छह छक्के मार चुके हैं लेकिन अब तीसरा नाम कीरोन पोलार्ड को जुड़ चुका है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। युवराज सिंह और हर्शल गिब्स ने यह उपलब्धि इससे पहले हासिल कर चके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की संख्या तीन हो चुकी है। युवराज सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल मैच में, गिब्स एकदिवसयी इंटरनेशनल मैच में यह उपलब्धि हासिल किया है।

श्रीलंका टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ में खेला गया जिसमें पोलार्ड ने छह छक्के मारे। गंेदबाज अकीला धनंजय ने अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक ली और फिर तीसरे ओवर में 36 रन लुटा डाले। इंटरनेशनल क्रिकेट के एक ही मैच में हैट्रिक और छह छक्के लुटाने वाले धनंजय पहले गेंदबाज बन गए हैं। धनंजय दूसरे ओवर में एविन लुइस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट किया। धनंजय के अगले ही ओवर में मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया।

पोलार्ड ने छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को मैच में शानदार वापसी करा दी। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट वनिंदु हसरंगा के खाते में गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। ओबेड मैकॉय ने दो, जबकि केविन सिनक्लेयर, फीडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट हासिल किये।

 

श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत मिली। लेंड्ले सिमंस और एविन लुइस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। धनंजय ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका को मैच में वापसी कराई लेकिन कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने उनके किए कराए पर पानी फेर दिया। वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।