Breaking News

हिमाचल उपचुनाव मे देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी जीतीं

हिमाचल प्रदेश(Himachal ) में देहरा उपचुनाव (Dehra Up Chunav-2024) से बड़ी खबर है. यहां से भाजपा (BJP) प्रत्याशी होशियार सिंह की हार हुई है. सीएम सुखविंदर सिंह (CM Sukhwinder Singh) की पत्नी कमलेश ठाकुर (kamlesh thakur) ने उन्हें हराया है. हालांकि, अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन 10 राउंड की काउंटिंग खत्म हो गई है. ऐसे में अब भाजपा की ‘होशियारी’ काम नहीं आई है. चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुए आजाद विधायक रहे होशियार सिंह को बड़ा झटका लगा है और वह हार गए हैं. वह लगातार दो चुनाव में यहां से जीत रहे थे.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों में देहरा सीट पर सबसे पहला नतीजा सामने आया है. यहां पर सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को जीत मिली है. भाजपा के होशियार सिंह को हार का सामना करना पड़ा है. वह यहां से जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाएंगे.

दरअसल, देहरा सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी. इसके बाद शनिवार सुबह यहां पर काउंटिंग शुरू हुई. शुरू के पांच राउंड में कमलेश ठाकुर लगातार पिछड़ती रहीं. लेकिन उसके बाद उन्होंने बढ़त बनाना शुरू किया और फिर लगातार वह बढ़त बनाती रहीं. उनकी जीत से पहले ही लीड को देखते हुए कांग्रेस समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था.

देहरा से कांग्रेस ने खोला खाता

देहरा में बीते तीन चुनाव में कांग्रेस कभी भी जीत नहीं पाई थी. यहां पर 2012 में यह नया विधानसभा क्षेत्र सामने आया था. 2012 में भाजपा के रविंद्र रवि जीते थे. उसके बाद 2017 में होशियार सिंह आजाद चुनाव जीते. 2022 में भी होशियार सिंह को जीत मिली, लेकिन अब वह जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाए.

राज्यसभा चुनाव के बाद हुआ खेल

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के बाद सुक्खू सरकार में काफी हलचल हुई थी. उसके बाद कांग्रेस के छह विधायक बागी हो गए थे. वहीं, तीन निर्दलीय विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था. उनमें होशियार सिंह भी शामिल थे. भाजपा ने उनसे इस्तीफा दिलवाया और अपनी पार्टी में शामिल कर लिया, लेकिन यहां पर जनता ने भाजपा की होशियारी को दरकिनार कर दिया और अच्छा सबक सिखाया.