Breaking News

हार्दिक पंड्या पर गुमराह हुए सेलेक्टर्स और विराट कोहली, T20 World Cup 2021 के बाद टीम से पत्ता साफ!

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2o21) में टीम इंडिया (Team India) बाहर होने के मुहाने पर है. उसकी किस्मत की डोरी अब अगर-मगर के खेल में उलझी हुई है. न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार ने विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम का हालत खराब कर दी है. लेकिन जिस तरह से टीम इंडिया चुनी गई उसे देखते हुए यह नतीजा हैरान नहीं करता है. टीम में कई खिलाड़ियों के चयन पर सवालिया निशान है. ऐसे ही एक प्लेयर हैं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya). उन पर फिनिशर का जिम्मा है लेकिन वे आईपीएल से ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. हालिया समय में उनका खेल किसी भी तरह से प्रभावित नहीं कर पाया है. साथ ही काफी समय से वे बॉलिंग भी नहीं कर रहे थे. इसके चलते टीम का बैलेंस भी बिगड़ रहा है. फिर भी चयनकर्ताओं ने हार्दिक पंड्या को टीम में रखा.

2019 में पीठ की सर्जरी के बाद से ही हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट नहीं है. साथ ही बॉलिंग में पूरी फिटनेस हासिल करने में अभी भी उन्हें काफी वक्त लगेगा. ऐसे में आने वाले समय में बैटिंग ही उनकी प्राइमरी स्किल देखने को मिल सकती है. सवाल उठता है कि टी20 वर्ल्ड कप के चयन से पहले हार्दिक की फिटनेस पर किसने गुमराह करने वाली जानकारी दी. क्या मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इसके लिए जिम्मेदार हैं? लेकिन वह ऐसा क्यों करेंगे जब तक कि उन्हें टीम मैनेजमेंट की तरफ गुमराह नहीं किया गया हो? लेकिन अब चेतन शर्मा को ही आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि उन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि हार्दिक आईपीएल में गेंदबाजी करेंगे. उन्होंने टीम सेलेक्शन का ऐलान करते समय प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी थी.

मामला बिगड़ा तो शार्दुल बैक अप बनकर आए

लेकिन जब तक उन्हें समझ आया कि हार्दिक चयन के लिए पूरी तरह फिट नहीं है तब तक काफी देर हो चुकी थी. ऐसे में स्थिति काबू में करने के लिए उन्होंने अक्षर पटेल को टीम से निकाल दिया और शार्दुल ठाकुर को बैक अप के लिए ले लिया. लेकिन तब तक चिड़िया चुग गई खेत. हार्दिक ने आईपीएल में एक भी ओवर नहीं फेंका. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि वह एक सप्ताह में बॉलिंग करने लग जाएंगे. लेकिन वह एक सप्ताह नहीं आया. फिर पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने कहा कि वे हार्दिक को केवल बल्लेबाज के तौर पर देख रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग करते हुए उन्होंने 11 गेंद में आठ रन बनाए. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 गेंद में 23 रन बनाए. दोनों मैचों में उम्मीद से खराब खेल.

हार्दिक का बाहर जाना तय

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक ने दो ओवर फेंके. लेकिन उनकी स्पीड और कोशिश को देखा जाए तो साफ लग रहा था कि उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ रही थी. कहा जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया ताकि आईपीएल 2022 के ऑक्शन में उनकी कीमत में कमी न आ जाए. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हार्दिक को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बाहर बैठाया जा सकता है. उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा जा सकता है. टीम इंडिया में हार्दिक की जगह लेने के लिए वेंकटेश अय्यर तैयार बैठे हैं.