Breaking News

Dhanteras 2021 : धनतेरस के दिन इन 6 चीजों को घर लाना सोने-चांदी से भी ज्यादा होता है शुभ

गोमती चक्र – ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु ने स्वयं देवी लक्ष्मी को गोमती चक्रों का उपहार दिया था. इसलिए धनतेरस पर इन्हें खरीदना न केवल देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करेगा बल्कि भगवान विष्णु के साथ-साथ स्वयं धन की देवी से आशीर्वाद मिलेगा.
माना जाता है कि गोमती चक्र बुरी नजर को दूर करता है और वित्तीय नुकसान को दूर करता है.

झाड़ू - ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के अवसर पर नई झाड़ू खरीदना और घर में झाड़ू लगाने के लिए इसका इस्तेमाल करना आपके घर से गरीबी, दुख, बीमारियों और स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ किसी भी प्रकार की वित्तीय परेशानी से छुटकारा दिलाता है.

झाड़ू – ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के अवसर पर नई झाड़ू खरीदना और घर में झाड़ू लगाने के लिए इसका इस्तेमाल करना आपके घर से गरीबी, दुख, बीमारियों और स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ किसी भी प्रकार की वित्तीय परेशानी से छुटकारा दिलाता है.
श्री यंत्र - ये नवयोनी चक्र के रूप में भी जाना जाता है. श्री यंत्र हिंदू शास्त्रों में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. ऐसा माना जाता है कि ये धन और भाग्य को आकर्षित करता है. इसमें नौ इंटरलॉकिंग त्रिकोण होते हैं जो ब्रह्मांड और मानव शरीर का प्रतिनिधित्व करते हैं. धनतेरस या दिवाली के दिन इस यंत्र की स्थापना करना बहुत ही शुभ माना जाता है.
श्री यंत्र – ये नवयोनी चक्र के रूप में भी जाना जाता है. श्री यंत्र हिंदू शास्त्रों में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. ऐसा माना जाता है कि ये धन और भाग्य को आकर्षित करता है. इसमें नौ इंटरलॉकिंग त्रिकोण होते हैं जो ब्रह्मांड और मानव शरीर का प्रतिनिधित्व करते हैं. धनतेरस या दिवाली के दिन इस यंत्र की स्थापना करना बहुत ही शुभ माना जाता है.

इलेक्ट्रॉनिक आइटम - अगर आप कीमती इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का मन बना रहें तो आप धनतेरस के दिन भी खरीद सकते हैं. इसमें फ्रिज, फोन और लैपटॉप आदि शामिल है.

इलेक्ट्रॉनिक आइटम – अगर आप कीमती इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का मन बना रहें तो आप धनतेरस के दिन भी खरीद सकते हैं. इसमें फ्रिज, फोन और लैपटॉप आदि शामिल है.

धनिया - धनतेरस के दिन धनिया खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. धनिया समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. पूजा के दौरान धनिया के बीज मां लक्ष्मी को अर्पित करें. इसके बाद तिजोरी में रख दें. 

धनिया – धनतेरस के दिन धनिया खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. धनिया समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. पूजा के दौरान धनिया के बीज मां लक्ष्मी को अर्पित करें. इसके बाद तिजोरी में रख दें.

व्यवसाय से संबंधित सामान - इस दिन व्यवसाय से संबंधित सामान खरीदना काफी शुभ माना जाता है. इसमें आर्टिस्ट ब्रश, राइटर पैन और स्टूडेंट कॉपी और किताब आदि शामिल है. इस दिन इन सामानों की पूजा करें.

व्यवसाय से संबंधित सामान – इस दिन व्यवसाय से संबंधित सामान खरीदना काफी शुभ माना जाता है. इसमें आर्टिस्ट ब्रश, राइटर पैन और स्टूडेंट कॉपी और किताब आदि शामिल है. इस दिन इन सामानों की पूजा करें.