Breaking News

हरेला पर्व पर CM धामी ने किया पौधरोपण, पारंपरिक विरासत को आगे बढ़ाने का दिया संदेश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरेला पर्व पर एसडीआरएफ परिसर में पौधरोपण किया. इस दौरान उनके साथ पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार और प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी भी मौजूद रहे.

डोईवाला जॉलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ वाहिनी परिसर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पौधरोपण कर हरेला पर्व मनाया. कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार और प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी ने भी पौधरोपण किया. पौधरोपण करने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक पौध जरूर लगाना चाहिए और बिना पेड़ पौधों के जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती.

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे एसडीआरएफ परिसर गए. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी, एसडीआरएफ कमांडेंट के अलावा तमाम पुलिस अधिकारी और एसडीआरएफ के जवान मौजूद रहे.

वहीं हरेला पर्व के मौके पर हरिद्वार में गंगा तट पर भी पौधे लगाए गए. वन विभाग द्वारा गंगा वाटिका की शुरुआत की है, जहां कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद सहित अन्य लोगों ने पौध रोपित किए. वहीं इस मौके पर स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा जिस तरह हम खुद को बेहतर रखने के लिए तमाम तरह के उपाय अपनाते हैं, कुछ ऐसे ही हमें प्रकृति का भी ध्यान रखना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी को एक-एक पौधे लगाकर उसके संरक्षण का प्रण लेना चाहिए.