Breaking News

सैमसंग फोन अचानक हो जाते हैं फ्रीज और रिस्टार्ट -यूजर्स एक अजब गड़बड़ी की कर रहे शिकायत

साउथ को‎रियाई कंपनी सैसमंग के गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एम सीरीज के कुछ यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स के मुताबिक, इस परेशानी के चलते उनका फोन फ्रीज हो जाता है। फिर ऑटोमैटिकली रिस्टार्ट हो जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एम 30एस, गैलेक्सी एम31, गैलेक्सी एम31एस, गैलेक्सी ए50, गैलेक्सी ए50एस और सैमसंग गैलेक्सी ए 51 के यूजर्स को यह परेशानी झेलनी पड़ी है।


कहा जा रहा है कि जिन यूजर्स को इस परेशानी को झेलना पड़ा है उनके फोन में फैकट्री रीसेट भी काम नहीं कर रहा है। यूजर्स के फोन अपने आप ही फ्रीज हो जाते हैं। फिर कुछ ही देर में रिस्टार्ट भी खुद ही हो जाते हैं। हालांकि, यह पता नहीं लग पाया है कि गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एम सीरीज के स्मार्टफोन्स में यह प्रॉब्लम कैसे आई है। इसके चलते यूजर्स फैक्ट्री रीसेट भी नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल कंपनी ने इस मसले को लेकर अभी कुछ नहीं कहा है। साथ ही आधिकारिक तौर पर इंस कंफर्म भी नहीं किया है। बता दें कि जिन भी फोन्स में परेशानी आई है उन सभी में कंपनी का एकसीनोस प्रोसेसर दिया गया है।

यूजर्स का कहना है कि जब वो इस परेशानी को लेकर सैमसंग सर्विस सेंटर्स पहुंचे तो उन्हें फोन का मदरबोर्ड रिप्लेस कराने के लिए कहा गया। लेकिन यह इतना महंगा है कि हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर सकता है। इसकी कीमत करीब 100 डॉलर है और भारतीय करेंसी के अनुसार, करीब 7,359 रुपये।