Breaking News

सिर्फ त्वचा ही नहीं बल्कि सौभाग्य और किस्मत के लिए भी घर पर लगाएं एलोवेरा

एलोवेरा में जितने औषधीय गुण हैं उतने ही इसमें वास्तु संबंधी भी विशेष गुण हैं। एलोवेरा न सिर्फ आपकी सेहत और त्वचा के लिए फायदेमंद है, बल्कि वास्तु में भी इसका विशेष महत्व है। वास्तु के अनुसार एलोवेरा व्यक्ति की प्रगति में आने वाली बाधाओं को दूर करता है। यह व्यक्ति को नौकरी में तरक्की और लव लाइफ के साथ-साथ आर्थिक समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है। तो जानिए और क्या हैं बड़े फायदे.

नौकरी में तरक्की के लिए एलोवेरा लगाएं

अगर आपकी नौकरी में परेशानियां आ रही हैं और कड़ी मेहनत के बाद भी तरक्की नहीं हो रही है तो घर में एलोवेरा का पौधा लगाएं। इसे घर में रखने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। इसे पश्चिम दिशा में स्थापित करना सर्वोत्तम माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं।

अगर आपकी लव लाइफ में है परेशानी तो इस दिशा में लगाएं एलोवेरा

अगर आप अपनी लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी से संतुष्ट नहीं हैं और अक्सर अपने पार्टनर से किसी न किसी बात पर झगड़ते रहते हैं तो आपको अपने घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में प्रेम बढ़ता है और आपसी परेशानियां दूर होने लगती हैं। एक-दूसरे के प्रति प्रेम और स्नेह बढ़ता है।

अगर आपको आर्थिक परेशानी है तो ये करें

अगर आपकी आर्थिक स्थिति काफी समय से खराब है और आपके घर में पैसों की तंगी बनी हुई है तो आपको अपने घर के गार्डन या बालकनी में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। इसे घर में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और मन विचलित हो तो शांत होता है। इससे आपके मन में पैसे कमाने के नए-नए विचार आते हैं।

इस दिशा में गलती से भी एलोवेरा न लगाएं

एलोवेरा का पौधा सही दिशा में लगाना फायदेमंद है, लेकिन गलत दिशा में लगाना उतना ही हानिकारक भी है। वास्तु के अनुसार एलोवेरा का पौधा उत्तर-पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको अशुभ फल मिलने लगते हैं और आपके घर में परेशानियां कम होने की बजाय बढ़ने लगती हैं।