Breaking News

सावन के महीने में दूर हो जाएगी आपकी सभी परेशानियां , बस अपनाए ये खास उपाय

हिंदू धर्म के लोगों के लिए ये महीना विशेष महत्व रखता है। कहते हैं कि सावन में जो भी व्यक्ति सच्चे दिल से भगवान शिव की अराधना करता है उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। इस महीने में पड़ने वाले सोमवार का भी खास महत्व माना गया है। इस बार सावन में 4 सोमवार पड़ेंगे और 22 अगस्त को ये महीना खत्म होगा। जानिए इस महीने में किन विशेष उपायों को करने से जीवन की कई समस्याओं का अंत होने की मान्यता है।


यदि वैवाहिक जीवन से हैं परेशान: अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां बनी हुई हैं। तो सावन में पड़ने वाले सोमवार में अपने हाथों से साफ-सुथरी मिट्टी से शिवलिंग बनाएं। फिर शिवलिंग पर केसर या हल्दी मिश्रित दूध चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन सुखद रहता है।

यदि आर्थिक स्थिति कमजोर है: यदि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और लाख कोशिशों के बाद भी धन का संचय नहीं कर पा रहे हैं तो सावन के महीने में एक विशेष उपाय कर सकते हैं। उपाय अनुसार स्नान कर साफ वस्त्र धारण कर लें। उसके बाद पूर्व दिशा की तरफ मुख करके बैठ जाएं और मसूर की दाल पर एक छोटा सा शंख और सात कौड़ी रख लें। इसके बाद भगवान शिव का ध्यान करते हुए मूंगे की माला से ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्र का 05 माला जाप करें। फिर पूजा सामग्री को किसी एकांत जगह पर जमीन में दफना दें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है।
नजर दोष से मुक्ति के लिए: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपके घर परिवार को किसी की नजर लग गई है। तो उसके लिए सावन के महीने में शिव की रोजाना विधि विधान पूजा करें। पूरे घर में गौमूत्र छिड़कें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर से नेगेटिव एनर्जी दूर चली जाती है।

मनोकामना पूर्ति के लिए: यदि आप चाहते हैं कि आपकी कोई मोकामना या इच्छा जल्द पूरी हो तो इसके लिए सावन में प्रतिदिन जल्दी उठें और स्नान कर साफ वस्त्र धारण करें। फिर शिव जी को काला तिल मिश्रित जल अर्पित करें। कहते हैं कि ऐसा करने से सारी इच्छाएं पूर्ण हो जाती हैं।