Breaking News

साथ जिएंगे-साथ मरेंगे! बेटी के साथ पति-पत्नी ने बांधे हाथ और नदी में लगा दी छलांग

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक हैरान करने वाली घटना हुई है. यहां शनिवार की दोपहर एक युवक ने अपनी पत्नी और 17 साल की बेटी के साथ हाथों में रस्सी बांध कर गंगा नदी में छलांग लगा दी. घटना सैदपुर में गाजीपुर को चंदौली से जोड़ने वाले रामकरन सेतु के पास का है. गनीमत रही कि मौके पर कुछ मछुवारे मछली निकाल रहे थे. उन्होंने तीनों को नदी में कूदते देख लिया और तुरंत नदी में कूद कर इनकी जान बचा ली.

आनन फानन में तीनों को सैदपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक युवक की पहचान चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मामले की छानबीन शुरू कर दी है. मछुवारों के मुताबिक युवक अपनी पत्नी और बेटी के साथ शनिवार को दोपहर बाद रामकरन सेतु पहुंचा.

यहां तीनों ने काफी देर तक खड़े होकर एक दूसरे से बात की और तीनों ने एक ही रस्सी से अपने हाथ बांध लिए और एक साथ नदी में छलांग लगा दी. चूंकि वहां मौजूद मछुवारे काफी समय से इनकी हरकतें देख रहे थे और इनके प्रति आशंकित भी थे. इसलिए जैसे ही इन लोगों ने छलांग लगाई, उनकी नजर पड़ गई. इसके बाद तुरंत नदी में कूद कर तीनों को बाहर निकाल लिया. इसके बाद इन्हें अस्पताल ले जाया गया.

डॉक्टरों के मुताबिक इस घटना में किसी को कोई चोट तो नहीं आई है, लेकिन महिला के शरीर पर चोट के कुछ पहले के निशान मिले हैं. वहीं नदी में कूदने की वजह से इनकी बेटी ने काफी पानी पी लिया था. इससे उसकी हालत खराब हो गई थी. मछुवारों ने ही उसके पेट को दबा कर काफी पानी निकाल दिया था. आशंका है कि तीनों ने पारिवारिक कलह की वजह से इस घटना को अंजाम दिया होगा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.