Breaking News

सलमान खान समेत कई एक्टर, सिंगर व कारोबारी थे काला जठेड़ी गैंग के निशाने पर

अजमेर जेल में बंद और पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कमान ​गिरफ्तारी से पहले काला जठेड़ी ही संभाल रहा था। दिल्ली समेत चार राज्यों में इस गैंग का वर्चस्व है। लॉरेंस बिश्नोई तब सुर्खियों में आया था, जब बीते वर्ष 2018 में उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। गुड़गांव पुलिस ने गैंग के शूटरों को गिरफ्तार किया था, जो मुम्बई में सलमान के घर की रेकी करके आए थे। कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने इन दोनों गैंगस्टर को मिलाया था। काला जठेड़ी के टच में रहने वाले तमाम गैंगस्टर्स से भी पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में कोर्ट के आदेश पर अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ की थी, जिसमें एक्टर सलमान खान को मारने की साजिश रचने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी था। कई दिनों की पूछताछ करने के बाद इन सबको फिर से जेल भेज दिया गया है।

एजेसियों की रडार से बचने के लिए काला जठेड़ी इंटरनेट कॉलिंग करता था। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के इन 6 गैंगस्टर्स के एक साथ आने से कई राज्यों की पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो परेशान है। पहले ये गैंग अलग काम करते थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से अब साथ काम करने लगे हैं। हरियाणा का 7 लाख रुपये का इनामी बदमाश संदीप उर्फ काला, राजस्थान का कुख्यात बदमाश लॉरेंस बश्नोई, जिसने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को मारने की कई बार प्लानिंग की थी, मुम्बई में शूटर भेजकर रेकी भी करवाई थी।

हरियाणा का बदमाश संपत नेहरा, पंजाब का गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया, देश के सबसे अमीर गैंगस्टर्स में से एक, पंजाब के नेताओं से सांठ-गांठ का खुलासा होता रहा है। इन चार बदमाशों के साथ 2 और बदमाश भी हैं, इन 6 गैंगस्टर्स की जोड़ी में 700 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। ये गैंग पैसों के लिए हत्या, ड्रग्स का धंधा और बिजनेसमैन से फिरौती वसूलने में शामिल हैं।