Breaking News

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर, यहां निकली भर्ती, 8वीं पास जल्द करें आवेदन

8वीं पास कर चुके सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। परिवार न्यायालय (Family Court), गोमती, त्रिपुरा ने 8वीं पास अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों (8 pass sarkari vacancy 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी 10 दिसंबर 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुल 13 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए केवल रजिस्टर्ड डाक के जरिए ही आवेदन करना होगा। इस लिंक पर https://districts.ecourts.gov.in/sites/default/files/Group-Drecruitment क्लिक कर अभ्यर्थी इस भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्तियां

चपरासी और अर्दली, नाइट गार्ड और स्वीपिंग एंड क्लीनिंग असिस्टेंट- 13 पद

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों (8 pass sarkari naukri 2021) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

आवेदन फीस

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 300 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।