Breaking News

समाजवादी पार्टी के नेता हाजी इकराम कुरैशी ने पार्टी से इस्तीफा दे थामा कांग्रेस का हाथ

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी ने समाजवादी पार्टी को अलविदा कहकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है और चुनावी मैदान में उतर गए हैं, मुरादाबाद के देहात विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी ने आज समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया.

हाजी इकराम कुरैशी लगभग 28 साल से समाजवादी से जुड़े हुए थे लेकिन उन्होंने अखिलेश यादव पर मुसलमान नेताओं के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी से त्यागपत्र दे दिया और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली.

कांग्रेस ने हाजी इकराम कुरैशी को मुरादाबाद देहात विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है हाजी ग्राम कुरैशी ने कहा कि अखिलेश यादव अब भाजपा की तर्ज पर चल रहे हैं और वह मुस्लिम लीडरशिप को समाप्त करना चाहते हैं.

इकराम कुरैशी ने कहा कि अखिलेश यादव ने तमाम भाजपा के नेताओं को सपा में शामिल कर लिया है और मुसलमानों को यह संदेश दिया है कि मुसलमानों का अब समाजवादी पार्टी में कोई ठिकाना नहीं है इकराम कुरैशी ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव को हाथ बांधकर सामने खड़े होने वाले मुसलमान चाहिए उसे बोलने वाले मुसलमान नेता पसंद नहीं है, उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव ने भाजपा के उस नेता को सपा में शामिल कर लिया जो मुस्लिम महिलाओं के लिए आपत्तिजनक बयान देता था.

इकराम कुरैशी ने कहा कि मैंने अखिलेश यादव से इस बात का विरोध किया था कि ऐसे नेताओं को सपा में न लिया  लिया जाए हो सकता है इसी बात से नाराज होकर अखिलेश यादव ने मेरा टिकट काट दिया.

मुरादाबाद देहात से लड़ेंगे चुनाव

इकराम कुरैशी ने कहा कि अब मैं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहा हूं और मुरादाबाद की जनता मेरा साथ देगी और मैं यहां से जीत दर्ज करआऊंगा. हाजी इकराम कुरैशी ने कहा कि मैं कल कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराऊंगा और चुनावी मैदान में उतर गया हूं.

हम आपको बता दें कि इससे पहले हाजी इकराम कुरैशी के भतीजे हाजी रिजवान को भी कांग्रेस पार्टी ने मुरादाबाद की नगर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है .

मुरादाबाद की 2 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की तरफ से एक ही परिवार के दो प्रत्याशी उतार देने से समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले मुरादाबाद में अब समाजवादी पार्टी के लिए राह मुश्किल हो सकती है.

हम आपको बता दें कि पिछले 2017 के विधान सभक चुनाव में समाजवादी पार्टी को मुरादाबाद की 6 विधानसभा सीटों में से 4 सीटों पर जीत हासिल हुई थी लेकिन इस बार टिकट बंटवारे को लेकर जिस तरह समाजवादी पार्टी के 2 विधायकों ने सपा को अलविदा कह कर बसपा और कांग्रेस के टिकट लेकर वह चुनावी मैदान में उतर गए हैं इससे समाजवादी पार्टी के गढ़ में सेंध लग सकती है.

मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने सपा छोड़कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है और वह बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में कुंदरकी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं . आज एक और झटका समाजवादी पार्टी को उस वक्त मिला जब मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने सपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया. इस बार का विधानसभा चुनाव मुरादाबाद में दिलचस्प होता जा रहा है.