Breaking News

उत्तराखंड में आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, जानें- कब होगा मतदान

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. 29 जनवरी यानि कल नामांकन पत्रों की जांच होगी. जबकि 31 जनवरी तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे. वहीं इन सभी सीटों पर मतदान 14 फरवरी को होगा.

पूर्व सीएम करेंगे नामांकन
उत्तराखंड में सभी विधानसभा सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत भी आज नामांकन दाखिल करेंगे. वे आज नैनीताल जिले की लाल कुआं विधानसभा सीट के लिए अपना पर्चा भरेंगे. वे दोपहर दो बजे के करीब लालकुंआ स्थित एसडीएम ऑफिस में नामांकन दाखिल करेंगे.

बदली गई सीट
हरीश रावत का पहले घोषित विधानसभा क्षेत्र बदला दिया गया है. पहले उन्हें नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया था. अब वह नैनीताल जिले की ही लाल कुआं विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पहले इस सीट पर संध्या डालाकोटी को टिकट मिला था. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत ने रामनगर से हरीश रावत की उम्मीदवारी का विरोध किया था. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने दूसरी सीट से लड़ने का फैसला किया.

रंजीत रावत की सीट
सूत्रों का कहना है कि रंजीत रावत रामनगर सीट पर लंबे समय से तैयारी कर रहे थे और अपनी दावेदारी कर रहे थे. रंजीत रावत को भी रामनगर से नहीं बल्कि सल्ट से उम्मीदवार बनाया गया है. रामनगर विधानसभा क्षेत्र से महेंद्र पाल सिंह को टिकट दिया गया है. बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा की सभी 70 सीटों पर 14 फरवरी को ही चुनाव होना है. इसी दिन यूपी में दूसरे चरण का मतदान होगा.