Breaking News

‘सपा एक पार्टी नहीं, माफिया और गुंडों का गैंग है’, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट पर केशव प्रसाद मौर्य का तंज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  के लिए 159 सीटों पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) ने सोमवार को प्रत्यासियों  ऐलान कर दिया. सपा प्रत्याशियों की लिस्ट आने के बाद बीजेपी लगातार हमला कर रही है. बीजेपी सपा की लिस्ट को लगातार माफियाओं की लिस्ट बता रही है. अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी इसे लेकर निशाना साधा है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव और उनका गठबंधन बीजेपी को जीतने से नहीं रोक सकता. सपा ने प्रत्याशियों की जो लिस्ट जारी की है उससे साफ हो गया है कि यह एक राजनीतिक पार्टी नहीं, बल्कि माफिया, गुंडों और अपराधियों का गैंग है.”

बता दें कि सोमवार को समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी नाम था. वह करहल विधानसभा से प्रत्याशी होंगे, जहां तीसरे चरण में 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. सपा की लिस्ट में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम का भी नाम शामिल है. अब्दुल्ला आजम स्वार और आजम खान रामपुर सीट से प्रत्याशी हैं.

BJP ने सपा की लिस्ट पर बोला हमला

प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने के बाद से ही बीजेपी लगातार सपा पर निशाना साधा. यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक  ने सोमवार को कहा कि नाहिद हसन जैसे लोगों को टिकट दिया जाना चिंता की बाद है. यूपी दिवस के दिन सपा ने जो लिस्ट जारी की है वह बेहद दर्दनाक है. उन्होंने आगे कहा कि सपा ने गैंगस्चर एक्ट, एनएसए के तहत दंगा, हत्या, डकैती, रेप के आरोपियों को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी सवाल किया कि आखिर सपा यूपी में क्या करना चाहती है.

वहीं, सपा की लिस्ट को लेकर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी हमलावर रहे. उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने पहले ही कहा था कि सपा गुंडों की पार्टी है. अब अखिलेश यादव इस बात को सिद्ध कर रहे हैं. वह आजम खान और उनके बेटे को भी टिकट दे रहे हैं. जिस तरह से अखिलेश यादव टिकट दे रहे हैं, उससे जाहिर है कि वह यूपी में गुंडाराज ला रहे हैं.