Breaking News

सनकी हाथी ने मचाया उत्पात, 3 को कुचला, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के नवादा(Nawada of Bihar) में एक हाथी का भंयकर उत्पात देखने को मिला है. इस पगलाए हाथी ने अभी तक दो लोगों की जान ले ली है और खेतों में उगी फसलों को नष्ट कर दिया है. वन विभाग की पूरी टीम इस सिरफिरे हाथी को पकड़ने के प्रयास में जुटी है. जंगल से खोए हुए इस हाथी ने थोड़ी सी ही देर में पूरे गांव में तहलका मचा दिया है. गांव का हर व्यक्ति हाथी के काम से ड़रा हुआ है. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाथी नारदीगंज और हिसुआ में एक-एक व्यक्ति को मार चुका है.

हाथी के पगलापन को देखते हुए एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार की रात हाथी ने नारदीगंज के बभनौली गांव में विनोद चौहान (55) को कुचल दिया, जिससे उसकी जान चली गई. बता दे कि पिछले सप्ताह ही विनोद के पिता की भी मौत हुई थी. दूसरी ओर गुरुवर की सुबह शौच के लिए जा रहे आनंदी सिंह (62) पर भी हमला बोल दिया और उन्हें सूंड से उठाकर पटक दिया, फिर उसके सीने में पैर रख उसे कुचल दिया,जिससे उनकी मौत हो गई. बता दें कि आनंदी सिंह पीएचडीई ऑपरेटर बेगूसराय से सेवानिवृत हुए थे।

हाथी के पीछे लगी वन विभाग की तीन टीम

इस घटना पर नवादा के वन प्रमंडल अधिकारी एके ओझा ने बताया कि इस हाथी को पकड़ने के लिए गया और पटना से विशेषज्ञों की टीम को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि वन विभाग की तीन टीमें हाथी के पीछे लगी हुई हैं. वहीं दूसरी ओर  वन क्षेत्र अधिकारी (रेंजर) संजय कुमार ने बताया कि हाथी झारखंड के चतरा से गया होते हुए नवादा में आया है. हाथी ने पहले सिरदला प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाया था, फिर हिसुआ, नारदीगंज की तरफ आ गया. उन्होंने कहा कि हाथी को वापस जंगल में भेजने या उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है.