Breaking News

श्रद्धांजलि सभा से मायावती ने भरी चुनावी हुंकार, हवा-हवाई हैं इन राजनीतिक दलों के वादे

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर पार्टी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे दल गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे और वो सिर्फ वोट काटेंगे। ऐसे में अपने लोगों को सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि अपने वोट की कीमत आपको बचानी होगी। भारतीय जनता पाटी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी वोट के लिए जनता से वादे कर रही हैं जो हवा हवाई है। उन्होंने कहा कि इन दलों के वादों में रत्तीभर भी दम नहीं है। विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में कुछ ज्यादा ही प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं।

उन्होंने मतदाताओं को सावधान किया कि इस चुनावी प्रलोभन से बचना होगा। कांशीराम स्मारक स्थल से मायावती ने कहा कि मैं चुनाव आयोग को लिखूंगी कि चुनाव से 6 महीने पहले सभी सर्वे पर रोक लगे। उन्होंने कहा कि सर्वे के नाम पर सियासत की जा रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मामले में ऐसा हुआ था। बीजेपी की मशीनरी अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रही है। वो हिन्दू-मुस्लिम को भड़काने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि मतदाता को सावधान रहना जरूरी है।

बदले की भावना से नहीं रोकी जाएंगी योजनाएं

मायावाती ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने पर इस बार सबसे ज्यादा जोर यहां के गरीब और बेरोजगार नौजवानों को रोटी-रोजी के साधन उपलब्ध कराने पर होगा। इस बार यही हमारी पार्टी का मुख्य चुनावी मुद्दा भी होगा। केंद्र और राज्य की जो भी योजनाएं चल रही हैं उन्हें बदले की भावना से रोका नहीं जाएगा। सही योजनायें चलती रहेंगी। इससे पहले मायावती ने ब्राह्मण सम्मेलन अपने पार्टी दफ्तर में बुलाया था। जहां उन्होंने एक खास तबके को संबोधित किया था, लेकिन इस बार सभी वर्गों से जुड़े कार्यकर्ता शामिल हुए। श्रद्धांजलि सभा में अकाली दल नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने भी शिरकत की। हरसिमरत कौर लखीमपुर में पीड़ित किसानों से मिलने भी गई थीं।