Breaking News

शुभमन गिल की तूफानी पारी पर विराट ने दिया ऐसा रिएक्‍शन, जमकर वायरल हो रही पोस्‍ट

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर (second qualifier) में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Batsman Shubman Gill) ने तूफानी शतक ठोक हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। गिल ने 60 गेंदों पर 7 चौकों और 10 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 129 रनों की धमाकेदार पारी खेली। यह उनका इस सीजन का तीसरा शतक है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शुभमन गिल के आए इस शतक पर आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जो इस समय सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रही है।

विराट कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी (instagram story) पर शुभमन गिल की तस्वीर पोस्ट करते हुए कोई शब्द तो नहीं लिखा, शायद इस पारी के बाद उसकी कोई जरूरत भी ना हो…मगर कोहली ने जरूर स्टार का इमोजी बनाई जो इस युवा खिलाड़ी के जोश को बढ़ाने के लिए काफी होगा। सोशल मीडिया (social media) पर कोहली की इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहे हैं।शुभमन गिल का यह पिछली चार पारियों में तीसरा शतक है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के मात्र दूसरे और पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। गिल से पहले चार पारियों में तीन शतक जड़ने का रिकॉर्ड माइकल क्लिंगर के नाम था जिन्होंने 2014 में ये कारनामा किया था।

शुभमन गिल इस पारी के बाद आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 16 मैचों में अब उनके नाम 851 रन हो गए हैं। सीएसके के खिलाफ फाइनल में उनकी नजरें 900 रन का आंकड़ा छूने पर होगी।7

कैसा रहा GT vs MI दूसरा क्वालिफायर?
क्वालिफायर-2 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उनका यह फैसला सही भी साबित हो जाता अगर 30 के निजी स्कोर पर शुभमन गिल का कैच टिम टेविड मिड ऑन की दिशा में पकड़ लेते। गिल का कैच टपकाने के बाद ऐसा लगा कि एमआई की शामत आ गई। जीटी के इस सलामी बल्लेबाज ने इस जीवनदान के बाद 99 रन और ठोकते हुए सीजन की तीसरी सेंचुरी लगाई। गिल के शतक के दम पर गत चैंपियन टीम 233 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में ये किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा टोटल था, ऐसे में दबाव एमआई पर आना लाजमी था। ईशान किशन के चोटिल होने की वजह से नेहाल वडेरा रोहित के साथ ओपनिंग करने आए, मगर दोनों ही सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रनों की तूफानी पारी खेल जरूर मैच में जान फूंकी। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 38 गेंदों पर तूफानी अंदाज में 68 रन ठोके, मगर इनके आउट होने के बाद 5 बार की चैंपियन टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। मोहित शर्मा ने अंत में 14 गेंदों पर मात्र 10 रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए।