Breaking News

शराब कारोबारी समेत कई ग्रुपों के 400 से अधिक ठिकानों पर आईटी की छापेमारी

आयकर विभाग (IT) ने बुधवार को देश भर में (Across the Country) शराब कारोबारी समेत (Including Liquor Traders) कई समूहों के करीब 400 ठिकानों पर (On more than 400 Locations of Many Groups) छापेमारी की (Raids) । हरियाणा के गुरुग्राम, मुंबई, दिल्ली समेत पांच राज्यों में अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया।

मुंबई में एक आईटी टीम बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एम्बेसी ग्रुप के ऑफिस पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान किसी को भी ऑफिस से बाहर जाने या प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।गुरुग्राम में शराब कारोबारी के ऑफिस में भी आईटी के अधिकारियों ने छापा मारा। सरकारी विभाग ने टैक्स चोरी में शामिल होने के शक के चलते यह कार्रवाई की हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में आयकर विभाग की एक टीम बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एम्बेसी ग्रुप के ऑफिस पहुंची। आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान किसी को भी कार्यालय से बाहर निकलने या प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, वहीं इस कार्रवाई के बाद कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया है।

गुरुग्राम में शराब का धंधा करने वाले एक कारोबारी के दफ्तर में तलाशी अभियान चल रहा था। आयकर विभाग को संदेह है कि ये कथित तौर पर कर चोरी में शामिल हैं। इसके अलावा झारखंड के चाईबासा में टीपीएसएल समूह के आवास व कार्यालय में आज सुबह करीब 8:00 बजे आयकर अधिकारियों की टीम ने छापा मारा। फ़िलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।