Breaking News

वॉट्सऐप में आया कमाल का फीचर, अब किसी को भी विडियो भेजने के साथ कर सकते हैं यह काम!

वॉट्सऐप में एक और कमाल का फीचर जुड़ गया है। वॉट्सऐप में आया यह नया फीचर आपके काफी काम का हो सकता है। इस नए वॉट्सऐप फीचर की मदद से यूजर्स अब किसी दूसरे यूजर्स को कोई भी विडियो भेजने से पहले, उस विडियो को म्यूट कर सकेंगे। यानी, वॉट्सऐप यूजर्स अब भेजे जाने वाले विडियो की आवाज अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे। जब आपका भेजा विडियो दूसरे यूजर्स को मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। लंबे समय से वॉट्सऐप के इस धांसू फीचर का इंतजार किया जा रहा था।
वॉट्सऐप का म्यूट विडियो फीचर पहले बीटा वर्जन में था। अब इसका स्टेबल वर्जन आ गया है।वॉट्सऐप का यह नया फीचर शायद अभी सभी यूजर्स तक नहीं पहुंचा है। आने वाले 1-2 दिन में वॉट्सऐप का यह धांसू फीचर सभी यूजर्स तक पहुंच सकता है।

किसी भी वॉट्सऐप यूजर को अगर आप म्यूट विडियो भेजना चाहते हैं। यानी, जब विडियो दूसरे यूजर के पास पहुंचे तो उसकी आवाज न आए, इसके लिए आपको पहले की ही तरफ विडियो भेजने के प्रोसेस को फॉलो करना है। वॉट्सऐप का म्यूट विडियो फीचर, विडियो भेजने वाली विंडो में एडिट विडियो ऑप्शन के पास ही दिया गया है। ऊपर की तरफ बाएं ओर स्पीकर का आइकन दिया गया है। विडियो म्यूट करने के लिए यूजर्स को उसे किसी को भेजने से पहले केवल स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा। ऊपर, वहीं पर विडियो का ड्यूरेशन और साइज भी दिया गया है।
वॉट्सऐप पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है। इसकी वजह वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसीज हैं। पहले, वॉट्सऐप 8 फरवरी 2021 से नए नियम-कायदे लागू करने वाला था, लेकिन बाद में इसे 15 मई 2021 तक के लिए टाल दिया गया था। वॉट्सऐप को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के कारण आलोचना का भी सामना करना पड़ा है। साथ ही, कई यूजर्स ने दूसरे मेसेजिंग ऐप्स का भी रुख किया है।