Breaking News

वेंकटेश अय्यर ने मचाया कोहराम, 56 पर गिरे 4 विकेट तो उड़ाया तूफानी शतक, 18 गेंद में दे मारे 92 रन

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने विजय हजारे ट्ऱॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) में शतक लगाया है. मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हुए उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ 151 रन की पारी खेली. इससे एमपी ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 331 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेंकटेश अय्यर ने 113 गेंद में आठ चौकों और 10 छक्कों से 151 रन की पारी खेली. यह उनके लिस्ट ए करियर का चौथा शतक है. उनके अलावा इस मुकाबले में एमपी के लिए आदित्य श्रीवास्तव ने 70 रन की पारी खेली. आखिरी ओवरों में पुनीत दाते ने आठ गेंद में तीन छक्कों और एक चौके से 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. चंडीगढ़ के लिए जगजीत सिंह संधु ने तीन विकेट लिए. वहीं संदीप शर्मा को दो विकेट मिले.
एमपी ने एक समय 56 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. अभिषेक भंडारी (17), कुलदीप गेही (0), रजत पाटीदार (2) और शुभम शर्मा (19) रन बनाकर सस्ते में लौट गए. लेकिन फिर आदित्य और वेंकटेश ने पांचवें विकेट के लिए 122 रन जोड़कर टीम को बड़े स्कोर की राह पर डाला. आदित्य चार चौकों और एक छक्के से सजी पारी खेलकर आउट हुए. फिर वेंकटेश ने पार्थ साहनी (24) के साथ छठे विकेट के लिए 85 रन की तेजतर्रार साझेदारी की. एमपी को पारी के 48वें ओवर से 26 रन मिले. इसमें देविंदर सिंह की गेंदों पर वेंकटेश अय्यर ने लगातार तीन छक्के लगाए. वहीं एक सिक्स पुनीत दाते ने उड़ाया. दाते ने आखिरी गेंद पर भी छक्का लगाया.
वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में शतक से चूक गए थे लेकिन आज उन्होंने कसर पूरी कर दी. उन्होंने 87 गेंद में अपना चौथा लिस्ट ए शतक पूरा किया. वेंकटेश ने चौका लगाकर 100 रन का आंकड़ा पार किया. वे आज छठे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. यहां उतरकर उन्होंने तूफानी बैटिंग की और चंडीगढ़ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने इस पारी के जरिए एक बार फिर से भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर के लिए दावा पेश किया.
वेंकटेश अय्यर अभी जोरदार फॉर्म में हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में चार मैच में वे दो शतक और एक फिफ्टी लगा चुके हैं. उन्होंने ये सभी पारियां मिडिल ऑर्डर में खेली हैं. वे अभी तक इस टूर्नामेंट में नंबर चार, पांच और छह पर खेले हैं. इन पर खेलते हुए उन्होंने साबित किया है कि वे टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. इस सीजन से पहले तक वेंकटेश अय्यर ओपनर के रूप में खेला करते थे. केवल एक बार वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए. तब वे 47वें ओवर में बैटिंग के लिए उतरे थे. विजय हजारे ट्रॉफी में वेंकटेश अय्यर चार मैच में 20 छक्के लगा चुके हैं. साथ ही छह विकेट भी निकाल चुके हैं.
वेंकटेश अय्यर ने इस साल की शुरुआत में भी विजय हजारे ट्रॉफी में बढ़िया खेल दिखाया था. तब उन्होंने एमपी की ओर से 198 रन की पारी खेली थी. फिर केकेआर के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में ओपनिंग में काफी रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था. यहां वे फिनिशर के रूप में ही खेले थे. अब जिस तरह से वे लिस्ट ए (50 ओवर) क्रिकेट में खेल रहे हैं उससे भारतीय वनडे टीम में भी उनका दावा बनता है.