Breaking News

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए योगी आदित्यनाथ ने लगाई डीएम-एसपी को दिये निर्देश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने जन शिकायतों के समाधान के लिए डीएम-एसपी को बीते दिन कड़े निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि संबंधित व्यक्ति की संतुष्टि के आधार पर ही समस्याओं व शिकायतों का समाधान माना जाएगा। जितनी भी स्थानीय समस्याएं होंगी उनका समाधान तहसील में, थाना व जिला स्तर पर ही किया जाएगा, जिससे पीडितों को ये सुविधा मिलेगी कि उनको लखनऊ की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। सीएम योगी ने आगे कहा कि जिला स्तर पर अधिकारी रोजाना जनसुनवाई को सुनिश्चित करें।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ली सभी की क्लास

सीएम ने बीते शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सारे डीएम, वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को कई अन्य लोगों को कड़े निर्देश दिये हैं। सीएम योगी ने आइजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, एल्डर हेल्पलाइन, थाना व तहसील दिवस, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, गो-आश्रय स्थल, कानून-व्यवस्था, कोविड-19 व अन्य मुद्दों अधिकारियों से सारी बातचीत की। साथ में ये भी कहा कि लोगों की शिकायतों व दिक्कतों के निवारण के लिए शीघ्रता दिखाई जाए। साथ ही उसकी समीक्षा भी की जाए। जितने भी वरिष्ठ नागरिक हो उनकी दिक्कतों को दूर करने के लिए एल्डर हेल्पलाइन स्थापित की जाए। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर अभी और सावधानी बरतने के निर्देश भी जारी किये हैं।

जो भी आयोजनों व कार्यक्रम हों उसमें कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य है। कोविड वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाए कि दूसरी डोज के प्रति लोग लापरवाही व ढिलाई न बरतें। बारिश के दृष्टिगत बाढ़ नियंत्रण व बचाव के सभी प्रबंध कार्य किये जाएं, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ प्रत्येक पात्र लाभार्थी को हो, उचित दर की दुकान पर पांच अगस्त को कम से कम 100 लोगों को उपलब्ध कराए गये बैग में खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित कराने, सभी सरकारी राशन की दुकान के लिए नोडल अधिकारी तैनात करने का भी निर्देश दिया।

सभी शहीद के परिवारों को सम्मान दिया जाए। मुख्यमंत्री ने गो-आश्रय स्थलों की देखरेख व हर गौशाला के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती का निर्देश भी दिया है। इस अवसर पर मुख्य सचिव राजेंंद्र कुमार तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई व सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव खाद्य व आपूर्ति वीना कुमारी मीना, सूचना निदेशक शिशिर अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वहां सभी मौजूद रहे।