Breaking News

विपक्ष तीखे सवाल पूछे लेकिन सरकार को जवाब देने का मौका भी दे : प्रधानमंत्री मोदी

संसद के मानसून सत्र की सोमवार से शुरुआत गयी है। सत्र की शुरुआत से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया।  विपक्ष का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष के साथी तीखे से तीखे सवाल पूछें लेकिन सरकार को जवाब देने का मौका भी दें ताकि आम जनता तक सरकार की आवाज पहुंच पाए। सवाल आना और उसका जवाब एक प्रक्रिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि सभी को वैक्सीन का एक डोज लग गया होगा। सभी सदन वाले और अन्य लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। वैक्सीन बाहू पर लगती है, तब आप बाहुबली बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि अबतक 40 करोड़ से अधिक लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बाहुबली बन चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है। कोरोना पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इस महामारी को लेकर संसद में सार्थक चर्चा होनी चाहिए।

विपक्ष द्वारा जो भी सुझाव दिए जाएंगे, उससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तेजी आएगी। उन्होंने कोरोना पर विपक्ष के सुझाव का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं खुद कोरोना से जुड़े मसलों पर सांसदों को जानकारी देना चाहता हूं। फ्लोर लीडर्स से इस मसले पर बातचीत होगी क्योंकि मैं सभी लोगों से लगातार चर्चा कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता जो जवाब चाहती है, वो सरकार उसके लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में सभी का साथ होना जरूरी है।

ज्ञात हो कि संसद के मानसून सत्र में विपक्ष द्वारा कई मसलों पर सरकार को घेरने की तैयारी है। कोरोना संकट, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम समेत अन्य कई मसलों पर विपक्ष ने संसद में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। माना जा रहा है विपक्ष मुद्दों के साथ संसद में है, जिसपर सदन में हंगामा होने के आसार हैं।