Breaking News

वायरल का खौफ : रहस्यमयी VIRAL FEVER से दहशत में लोग, यूपी के कई जिलों में जारी अलर्ट

वायरल (Viral) का खौफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के कुछ हिस्सों में जारी हो गया है. इस समय लोगों को जो तेज बुखार (High Fever) आ रहा है, वो उनकी मौत का कारण बन रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकडे जारी किये हैं उनके अनुसार बीते सात दिन में आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, एटा और कासगंज जिलों में लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

इस परेशानी से जूझ रहे पीड़ित

असल में इस रहस्यमयी वायरल फीवर के समय पीड़ितों को तेजी से बुखार, डीहाइड्रेशन और प्लेटलेट काउंट में एकदम से गिरावट देखने को मिल रही है. दिन पर दिन हालात खराब होते जा रहे हैं. मरीजों की अधिक भीड़ की वजह से सरकारी हॉस्पिटल्स में बेड नहीं मिल पा रहे हैं. इस बुखार के आने के बाद गौतम बौद्ध नगर प्रशासन ने गुरुवार को हाई अलर्ट जारी कर दिया है. विशेष रूप से स्वास्थ्य कर्मियों को उन लोगों पर ध्यान देने के लिए निर्देशित किया गया है, जिनके शरीर का टेंपरेचर ज्यादा पाया जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में Viral Fever के कारण कई लोगों की मौत के बाद जिले में अलर्ट जारी किया गया है.

इतने वक्त में हो रहे ठीक

इस वायरल से लोगों को ठीक होने में 12 दिनों से भी अधिक समय लगने वाला है. तो वहीं प्रदेश के कई हिस्सों से ये खबरे आ रही हैं कि वायरल बुखार के केस देखने को मिल रहे हैं.sanketik tashveerये पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र हैं. गोंडा, बस्ती, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर में लोग वायरल से परेशान है. पर पश्चिमी यूपी जिले के लोग इस रहस्यमयी बुखार से अधिक परेशान हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने की लोगों से अपील

इसके अतिरिक्त आगरा में राजस्थान और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती और पड़ोसी जिलों से भी ऐसे ही कुछ लक्षणों वाले वायरल बुखार (Viral Fever) के मरीज पाए गये हैं. तो वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से मलेरिया और ऐसी बीमारियों से पूरी तरह से सावधान रहने की अपील करी है, जो मच्छरों के काटने से फैलती हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बोला है कि किसी भी तरह की समस्या होने पर खुद उसका इलाज न करें, चिकित्सक से परामर्श लें.