Breaking News

वाट्सऐप में वॉयस नोट को लेकर आ रहा है नया अपडेट, चैट विंडो बंद करने के बाद भी सुन पाएंगे ऑडियो

WhatsApp कुछ दिलचस्प अपडेट पर काम कर रहा है. मैसेजिंग ऐप को नए फीचर पर काम करते हुए देखा गया है. लेटेस्ट फीचर वॉयस नोट्स के साथ जुड़ा होगा. वाट्सऐप जल्द ही यूजर्स को चैट विंडो बंद होने के बाद भी वॉइस नोट्स सुनने की सुविधा देगा. करंट में ऐप यूजर्स को तब तक वॉयस नोट्स सुनने देता है जब तक चैट विंडो खुली रहती है. एक बार जब आप चैट विंडो बंद कर देते हैं, तो वॉयस नोट भी बंद हो जाता है. हालांकि, अब नए अपडेट के साथ ये कुछ अलग होगा.

Wabetainfo के अनुसार, ऐप एक ऐसा फीचर तैयार कर रही है जो किसी दूसरे चैट पर स्विच करने पर वॉयस नोट्स सुनने की अनुमति देता है. इस फीचर को तीन महीने पहले iOS बीटा पर स्पॉट किया गया था. इसे बाद में एंड्रॉइड अपडेट पर भी देखा गया था. हालांकि, फीचर ट्रैकर ने आखिरकार फीचर को फिर से देखा और इसका स्क्रीनशॉट शेयर किया कि यह कैसा काम करता है.

वॉट्सऐप वॉइस नोट में आ रहा है नया अपडेट

Wabetainfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, जब आप एक वॉइस नोट सुनना शुरू करते हैं और दूसरी चैट विंडो खोलते हैं तब भी आप वॉयस नोट सुन सकते हैं. एक नया पाॅज़ बटन है जो स्क्रीन के टॉप पर दिखाई देता है. ऑप्शन आपको वॉयस नोट और एक प्रोग्रेस बार को स्टॉप, प्ले, डिसमिस करने में मदद करता है.

फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और इसके बारे में वाट्सऐप की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. यह एक महत्वपूर्ण अपडेट होगा अगर मैसेजिंग ऐप फीचर को रोल आउट करता है क्योंकि अभी तक हम केवल वॉयस नोट सुन सकते हैं जब तक कि चैट स्क्रीन खुली हो.

वॉट्सऐप में होने वाले नए बदलाव

इसके अलावा ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर नए बदलाव लाने की तैयारी कर रहा है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, वाट्सऐप अपने ऐप से ब्रॉडकास्ट लिस्ट और नए ग्रुप ऑप्शन को हटा देगा. वाट्सऐप फीचर ट्रैकर Wabetainfo के अनुसार, वाट्सऐप केवल आर्काइव लिस्ट को चैट स्क्रीन में सबसे ऊपर रखेगा और ब्रॉडकास्ट लिस्ट और न्यू ग्रुप को हटा देगा. “व्हाट्सएप चैट सूची को बहुत साफ बनाने की योजना बना रहा है और ऐसा करने के लिए, उन्हें कुछ UI एलिमेंट्स को हटाने की जरूरत है.