Breaking News

लिविंगस्टोन की रिकॉर्ड शतकीय पारी पर फिरा पानी, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टी-20 में 31 रनों से हराया

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 31 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 233 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 201 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लिश टीम की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ा।

लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों में 103 रनों की शानदार पारी में नौ छक्के और छह चौके लगाए। पाकिस्तान की ओर से मैच का पास शादाब खान ने 17वें ओवर में लुईस ग्रेगरी (10) और लिविंगस्टोन को आउट करके पलट दिया। लिविंगस्टोन के आउट होने बाद इंग्लैंड की पारी सिमट गई। टीम 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर आउट हो गई। ओपनर जेसन रॉय (13 गेंदों में 32 रन, तीन छक्के, दो चौके) लिविंगस्टोन के अलावा एकमात्र बल्लेबाज रहे, जिन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों को लंबे समय तक परेशान किया। पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट लिए।

इससे पहले पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 232 रन बनाए। यह टीम का टीम टी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 205 था। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह स्कोर बनाए थे। इस विशाल स्कोर की नींव कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी ने रखी। रिजवान ने 41 गेंद (आठ चौके, एक छक्का) में 63 रन बनाए। उनको 15वें ओवर में लुईस ग्रेगरी ने आउट किया। इसके बाद सोहेब मकसूद ने छोटी मगर विस्फोटक पारी खेली। टॉम कुरन की गेंद पर आउट होने से पहले दो छक्कों की मदद से सात गेंदों पर 19 रन बनाए।

डेविड विली के हाथों आउट होने से पहले बाबर ने 49 गेंदों (आठ चौके, तीन छक्के) पर 85 रन बनाकर शानदार पारी खेली। मोहम्मद हफीज और फखर जमान ने मात्र 16 गेंदों पर 46 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया। हफीज ने 10 गेंदों में 24 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया, जबकि फखर ने आठ गेंद में से 26 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। पाकिस्तान ने अपनी पारी के आखिरी 10 ओवरों में 152 रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए, कुरन ने चार ओवरों में 47 रन देकर दो विकेट लिए। मैच में कुल 27 छक्के लगे। दूसरा टी20 मैच रविवार को हेडिंग्ले लीड्स में खेला जाएगा।