Breaking News

लव जेहाद पर भड़के CM योगी, कहा- कन्याओं की इज्जत से खेलने वालों का होगा राम नाम सत्य

कड़ी हिदायतों के लिए सियासी गलियारों में सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जेहाद का सहारा लेकर युवतियों को प्रेम जाल में फंसाने वालों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि कन्याओं की इज्जत करना सीख लो,  नहीं तो राम नाम सत्य हो जाएगा। बता दें कि उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब लगातार युवतियों को लव जेहाद के नाम पर प्रेम जाल में फंसाने के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होने साफ कह दिया है कि कन्याओं की इज्जत करना सीख लो, नहीं तो मुसीबत में पड़ जाओगे।

बनेंगे कानून: CM योगी 
इसके साथ ही सीएम योगी ने लव जेहाद के विरोध में कानून बनाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि लव जेहाद को लेकर कानून बनाना होगा, फिर इसका विरोध करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने अधिकारियों से इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए कहा है। अभी हाल ही में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। बीते दिनों इसमें इजाफा भी देखने को मिला है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है।  मालूम हो कि इससे पहले कानपुर में युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी।

सख्त हुई वीएचपी 
वहीं, इस पूरे मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद भी सख्त हो चुका है। विश्व हिंदू परिषद का साफ कहना है कि इन मामलों पर अंकुश लगाने के लिए कानून बनाने की मांग की जा रही है। बहुत जल्द ही अब इसे जमीन पर उतारने पर विचार किया जा रहा है। उधर, विश्व हिंदू परिषद के भोलेन्द्र ने कहा कि लव जेहाद के मामले में उत्तर प्रदेश के हर जिलेे में नेटवर्किंग के तौर पर काम पर कर रहे हैं। इसमें अधिकतर उन लोगों को अपने निशाने पर लिया जाता है ,  जो ग्रामीण और गरीब तबके के होते हैं।