Breaking News

लखीमपुर हिंसा: केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को झटका, सीजेएम कोर्ट से खारिज हुई जमानत अर्जी

लखीमपुर कांड के मुख्‍य आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट से खारिज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक आशीष के वकील अब जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी डालने की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि तीन अक्‍टूबर को लखीमपुर में हुई हिंसक झड़प में चार किसान, स्‍थानीय पत्रकार और एक भाजपा कार्यकर्ता सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। आशीष मिश्रा इस मामले में मुख्‍य आरोपी है। आरोप है कि जिस थार जीप से किसानों को कुचला गया था वह आशीष मिश्रा ही चला रहे थे। मामले ने राजनीतिक रंग भी लिया। आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया गया और शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया गया था। एसआईटी में शामिल डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने पूछताछ के बाद बताया था कि वे (आशीष मिश्रा) सहयोग नहीं कर रहे। अब एसआईटी आशीष को रिमांड पर लेकर पूछताछ करना चाहती है। एसआईटी ने आशीष मिश्रा का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। इस मोबाइल की भी जांच कराई जा रही है।

आशीष को पूछताछ के लिए एसआईटी ने रिमांड पर लिया है। एसआईटी ने आशीष की 14 दिन की रिमांड मांगी थी। तीन दिन की रिमांड 12 अक्टूबर से शुरू हुई। आज उनकी रिमांड का दूसरा दिन था। इस बीच आशीष का परिवार और उनके वकील जमानत के लिए लगातार प्रयासरत हैं। वकीलों ने सीजेएम कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई थी जिसे बुधवार को कोर्ट ने खारिज कर दिया। अब वकील जिला जज की अदालत में अर्जी लगाने की तैयारी कर रहे हैं। उधर, इस मामले में आरोपी अंकित दास और उसके गनर को आज पुलिस ने उस वक्‍त हिरासत में ले लिया जब वह कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था। इसके थोड़ी ही देर पहले अंकित के लखनऊ स्थित आवास पर एसआईटी की ओर से नोटिस चस्‍पा कर उसे बयान दर्ज कराने के लिए क्राइम ब्रांच के लखीमपुर खीरी स्थित दफ्तर बुलाया गया था।

अंकित दास के रूप में पुलिस ने लखीमपुर कांड में चौथी गिरफ्तारी की है। इसके पहले इस मामले में लवकुश, आशीष पांडेय और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर, राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेताओं ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में प्रियंका गांधी के अलावा राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी और वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद शामिल रहे। लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस शुरू से मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग कर रही है।