Breaking News

लखीमपुर खीरी मामला : अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफ़े की मांग को लेकर विपक्ष ने निकाला पैदल मार्च

लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Khiri case) में गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफ़े (Resignation of Ajay Kumar Mishra) की मांग (Demand) को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत विपक्षी सांसदों (Opposition MPs) ने गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला.

विपक्ष के इस पैदल मार्च में कई पार्टियों के नेता शामिल हुए। विपक्षी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर विजय चौक तक मार्च निकाला। इस मार्च में लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों के सांसद शामिल हुए। मार्च के दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अशीष मिश्रा को लेकर कहा कि हम उसे नहीं बख्शेंगे, आज नहीं तो कल जेल भेज दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट में एक हत्यारा बैठा है, पीएम अपने मंत्री पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। राहुल जब मीडिया से बात खत्म करके जाने को हुए तभी एक पत्रकार ने उनसे लिंचिंग से जुड़े सवाल पूछ लिए। इस सवाल पर राहुल गांधी भड़क गए और कहा- “आप डायवर्ट मत करो…सरकार की दलाली मत करो”।

राहुल गांधी सहित विपक्षी सांसद तब से मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, जब से एसआईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि लखीमपुर खीरी कांड एक सुनियोजित साजिश थी। इसी के बाद से राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।
लखीमपुर खीरी मामले में विपक्ष के विरोध के बीच दोनों सदनों को कई बार स्थगित किया जा चुका है। पिछले कई दिनों से विपक्ष इस मामले को लेकर सदन के अंदर हंगामा कर रहा है। बता दें कि लखीमपुर खीरी में किसान जब यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे, तब अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। उस गाड़ी में आशीष मिश्रा भी सवार थे। इस घटना में चार किसान मारे गए थे, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। जिसमें तीन बीजेपी के कार्यकर्ता समेत एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई थी। काफी विवादों के बाद आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।