Breaking News

लखनऊ से वाराणसी के बीच नवरात्रि में चलेगी नई सुपरफास्ट ट्रेन

उत्तर रेलवे प्रशासन ने वरुणा एक्सप्रेस की तर्ज पर लखनऊ से वाराणसी जंक्शन के बीच नवरात्रि में सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे को सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है।

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन ने कोरोना काल से बंद चल रही वरुणा एक्सप्रेस की तर्ज पर लखनऊ से वाराणसी जंक्शन के बीच सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस ट्रेन का ठहराव सिर्फ तीन स्टेशनों पर होगा। यह सुपरफास्ट ट्रेन लखनऊ से वाराणसी के बीच तकरीबन चार घंटे में सफर तय करेगी।

लखनऊ मंडल के डीआरएम एसके सपरा ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ के चारबाग स्टेशन से वाराणसी जंक्शन के बीच नवरात्रि में नई सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। जल्द ही समय सारिणी और किराया का ब्योरा ऑनलाइन दर्ज करा दिया जाएगा। ताकि यात्री ऑनलाइन एडवांस और तत्काल में सीटों की बुकिंग करा सके।

उन्होंने बताया कि सुपरफास्ट ट्रेन लखनऊ के चारबाग स्टेशन से शाम छह बजे चलकर रात 10 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में वाराणसी से सुबह छह बजे चलकर 10 बजे के करीब लखनऊ पहुंचेगी।