Breaking News

रेल रोको आंदोलन : राकेश टिकैत की सख्त टिप्पणी, अजय मिश्रा की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा आंदोलन

संयुक्त किसान मोर्चा के किसान ने रेल रोको आंदोलन को लेकर सख्त टिप्पणी की है। उन्होने कहा है कि जब तक केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी गिरफ्तार नहीं होता, तब तक ऐसे ही आंदोलन जारी रहेगा। इस दिन में 10 बजे के देश और प्रदेश से ट्रेन की पटरियों पर किसान विरोध-प्रदर्शन करते रहे। किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ये अलग-अलग जिलों में अलग-अलग जगह होगा। पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है। भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है।

 

भदोही में किसान ट्रेन रोकने पहुंचे तो किसानों को पुलिस ने रोक लिया। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ता को रोका गया है। ट्रेन रोको कार्यक्रम को लेकर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। जंगीगंज रेलवे स्टेशन पर किसान पहुंचे थे।

लखनऊ में संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन पर रेलवे अलर्ट किया गया है। रेलवे ने सभी स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ाई गई है। जीआरपी और आरपीएफ के जवान चप्पे-चप्पे निगरानी कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर आ गया है। स्टेशनों के आउटरो पर जवानों को तैनात किया गया है। लखनऊ कमिशनरेट पुलिस भी मुस्तैद है। हमीरपुर में रेल रोको आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट, जिले के प्रवेश मार्गों पर पुलिस रख रही है कड़ी नजर रख रही है। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेल रोकेंगे किसान संगठन, मौदहा, सुमेरपुर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात है।

हरियाणाा में संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर सोनीपत जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पंजाब किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर अमृतसर के देवीदास पुरा गांव में प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे। रेल रोको आंदोलन को बेअसर करने के लिए पुलिस तैयार है। 14 संवेदनशील जिलों में सीनियर आईपीएस तैनात है। सीआरपीएफ और अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी की गई। लखीमपुर में अतिरिक्त फोर्स की तैनात की गयी है। लखनऊ में धारा 144 लागू है।