Breaking News

रूसी सेना ने यूक्रेन के क्रामाटोरस्क में इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ रेलवे स्टेशन पर हमला किया

रूस की सेना (Russian Forces) ने शुक्रवार को यूक्रेन (Ukraine) के क्रामाटोरस्क (Kramatorsk) में एक रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइलों (Iskander Ballistic Missiles) से हमला किया (Attackrd), जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई (Dozens of People Died), जबकि सौ से अधिक लोग घायल हो गए (Over a Hundred People were Injured) ।

उक्रेइंस्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि डोनेट्स्क क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख पावलो क्यारिलेंको ने कहा, “रूसी फासीवादियों ने इस्कंदर क्लस्टर हथियारों के साथ क्रामाटोरस्क में रेलवे स्टेशन पर हमला किया है। घटनास्थल पर काम कर रहे पुलिस और बचाव दलों ने दर्जनों मृतकों और घायलों की सूचना दी है।”

क्यारिलेंको ने कहा कि मिसाइल हमले के समय हजारों लोग ट्रेन स्टेशन पर थे, क्योंकि डोनबास के निवासियों को यूक्रेन के सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाने के लिए निकाला जा रहा था। उन्होंने जोर देकर कहा कि रूसी सेना “बहुत अच्छी तरह से जानती थी कि वे कहां टारगेट कर रहे हैं और वे क्या चाहते हैं: वे दहशत और भय के बीज बोना चाहते थे, वे अधिक से अधिक नागरिकों को बंधक बनाना चाहते थे।”

इससे पहले,क्यारिलेंको ने बताया कि गुरुवार को वुहलेदर से बस द्वारा निकासी रूस की ओर से जारी गोलाबारी के बीच की गई थी और स्लोवियास्क के पास एक क्रूज मिसाइल हमले ने अस्थायी रूप से तीन निकासी ट्रेनों के प्रस्थान को अवरुद्ध कर दिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि आधी रात के आसपास आवाजाही बहाल कर दी गई।