Breaking News

राष्‍ट्रपति बाइडेन का बड़ा दावा, मुझे गलत मत समझना, अमेरिका को जल्द ही….

कोरोना वायरस के डेल्‍टा वैरिएंट से इन दिनों कई देश जूझ रहे हैं। कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कुछ देशों ने लॉकडाउन भी बड़ा दिया है। लेकिन अमेरिका को जल्‍द कोरोना से आजादी मिल जाएगी। ये कहना है अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का। देश के 245वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाइडेन ने कहा संयुक्त राज्य अमेरिका COVID-19 महामारी से जल्द ही आजाद हो जाएगा है।

बाइडेन ने व्हाइट हाउस में एक भाषण में कहा, ‘आज हम एक घातक वायरस से अपनी आजादी के करीब हैं। आज हमने इस वायरस के खिलाफ मजबूत स्थिति हासिल कर ली है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे गलत मत समझो, COVID-19 को पराजित नहीं किया गया है। हम सभी जानते हैं कि डेल्टा वैरिएंट के रूप में एक शक्तिशाली वैरिएंट सामने आया है।’

बाइडेन प्रशासन ने देशभर में COVID-19 टीकाकरण प्रयासों को तेज कर दिया है, इसने पहले 4 जुलाई तक कम से कम एक टीके वाले 70 प्रतिशत वयस्कों को टीका लगाने की घोषणा की गई थी।

पिछले जनवरी में बिडेन के कमान संभालने के बाद नए मामलों और मौतों की संख्या में भारी गिरावट आई है। लेकिन यह नहीं बोला जा सकता कि कोरोना से मौते कम हो रही है, क्योंकि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, प्रति दिन 200 लोगों की मौत हो रही है, कुल आबादी के आधे से भी कम लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

सीएनएन हेल्थ के अनुसार, अमेरिका में कोविड-19 महामारी से अब तक कोरोना के 33,717,574 मामले और 605,526 मौतें हुई हैं। अमेरिका में मई 2021 में ही मास्क से आज़ादी मिल गई थी, केवल अमेरिका में ही नहीं कई देशों में मास्क से आजादी दे दी गई है। एक्सपर्ट की माने तो कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर तक आ सकती है। कोरोना के नए वैरिएंट ने मुश्किले और भी बढ़ा दी हैं। मगर कोरोना के तहत लगी पाबंदियां हटाने से कई देशों में जीवन धीरे-धीरे सामान्य हे रहा है।