Breaking News

रात को सोने से पहले तकिये के नीचे रख दे प्याज, इसके फायदे कर देंगे हैरान

हम सब लोग बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से इस बात को जानते भी है और समझते भी है कि जिन्दगी में कुछ एक नुस्खो का होना बड़ा ही जरूरी होता है क्योंकि यही वो नुस्खे होते है जो हमें कही न कही जीवन जीने का एक तरीका बताते है जिसकी मदद से हम लोग आगे बढ़ पाते है और कही न कही हमारी सेहत भी प्रभावित होती है.

चलिए फिर आज हम लोग जानते है कि अगर आप प्याज अपने तकिये के नीचे रखकर के सोते है तो फिर इससे आपको क्या कुछ फायदे है जो देखने को मिल सकते है. हाँ आपको एक ही टाइम में इसके फायदे नही मिलेंगे थोडा इन्तजार तो करना पड़ता ही है.

सर्दी खांसी रहेगी दूर 

प्याज अपने आप में एक एंटी बैक्टीरियल तत्व से लैस होता है जो अपने आस पास के माहौल को और जिसे छूता है उसे भी वैसा बनाने की कोशिश करता है जिससे आपको न सिर्फ सर्दी खांसी बल्कि अलग तरह के और भी इन्फेक्शन होने का रिस्क काफी ज्यादा कम हो जाता है और ये इसका एक बड़ा फायदा है.

नकारात्मक ऊर्जा को करता है अवशोषित 

प्याज में एक गुण होता है कि ये अपने अन्दर आस पास की नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करके अपने अन्दर भर लेता है, आपने देखा होगा इसी कारण से ही प्याज को तामसिक कहा गया है. जब आप रात को सोते है तो आपके आस पास में अगर कोई दोष है या फिर नकारात्मक उर्जा है तो ये उसे अपने अन्दर समा लेता है, ध्यान रहे बाद में इस प्याज को पानी में बहा देना है.

बुरे सपने नही आते 

कई लोगो को अक्सर बुरे सपने आने की एक बड़ी ही बुरी समस्या होती है जिसके कारण से लोग काफी अधिक परेशान रहते है तो ऐसे लोगो को भी अपने तकिये के नीचे प्याज रखकर के सोना चाहिए, ऐसा करने से आपको कभी भी बुरे सपने नही आते है और ये एक अच्छी चीज कही जा सकती है.

मोज़े में डालकर भी सो सकते है 

अगर आप एक प्याज का  पीस काटकर के मोज़े में डाल ले और फिर सो जाये तो इससे आपके पाँव डेटोक्स हो जाते है यानी पाँव शुद्द हो जाते है तो अगर आप चाहे तो ये तरीके अपने लिए अपना सकते है, ऐसा भी नही है कि इनको अभी ही खोजा गया है, इनको भारत भर में बड़े बुजुर्ग बहुत ही लम्बे समय से आजमाते हुए आ रहे है.