Breaking News

राजनीति में परिवार का एक सदस्य ही काफीः ज्योतिरादित्य सिंधिया

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने परिवारवाद को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) के दृष्टिकोण का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि यह बिलकुल ठीक है। राजनीति में परिवार का एक ही सदस्य काफी है। सभी लोगों को मौका मिलना चाहिए।

सिंधिया गुरुवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 30 वर्षों से सिंधिया परिवार का एक सदस्य ही राजनीति में रहा है। यह सिंधिया परिवार की परंपरा भी है। उन्होंने कहा कि सभी को राजनीति में आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस बयान के बाद उनके बेटे महान आर्यमन के राजनीति में आने की संभावनाओं पर फिलहाल विराम लग गया है।

उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से पहले उनकी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया और पिता माधवराव सिंधिया अलग-अलग दलों से राजनीति में थे। राजमाता ने अपना आखिरी चुनाव 1998 में गुना लोकसभा सीट से लड़ा था। इसके बाद स्वास्थ्य कारणों से वे चुनाव नहीं लड़ीं। माधवराव सिंधिया का निधन 2001 में हुआ था, तब वे गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद थे। तब से सिंधिया परिवार से ज्योतिरादित्य ही सक्रिय राजनीति में हैं।

ज्योतिरादित्य दो दिन के प्रवास पर गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने महल में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। सिंधिया से मिलने वालों में नगरीय निकाय चुनाव में भाग लेने वालों की संख्या अधिक थी। उन्होंने यह भी कहा कि ढाई हजार बायोडाटा आए हैं लेकिन टिकट पार्टी के लिए काम करने वालों को ही मिलेगा।