Breaking News

योगी सरकार ने जारी किये आदेश, हटेंगे धार्मिक स्थलों के नाम पर किये गये अतिक्रमण

उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अतिक्रमण ज्यादा ही हैं। प्रदेश सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने वाली है। सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाया है। उन्होंने धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किये गये अतिक्रमण को हटाना होगा। गुरुवार को सड़कों पर किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है। निर्देश में धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण को हटाए जाने की बात कही गई है। सभी मंडालायुक्तों और जिलाधिकारियों को 14 मार्च तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। सड़कों पर धार्मिक स्थल के नाम पर अतिक्रमण के मामले पर सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों से 14 मार्च तक रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट में जिलाधिकारियों को बताना होगा कि इस आदेश के बाद कितने सार्वजनिक स्थलों को हटाने के निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किए हैं और कितनों पर कार्रवाई की गई है।

जिले में सड़क पर बने अतिक्रमण की संख्या, धार्मिक स्थलों की संख्या और हटाये गये अतिक्रमण की संख्या देनी होगी।
इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने राशन में लगातार हो रहे घपले को रोकने के लिए सिंगल स्टेप डिलीवरी सिस्टम लागू करने का ऐलान किया। इसके तहत भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से अनाज सीधे दुकानों तक लाया जाएगा।

खाद्यान्न ले कर जा रही गाड़ियों के हर गतिविधि पर सरकार की नजर होगी। यह फैसला कैबिनेट बाईसर्कुलेशन में लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे कोटेदारों की कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी। राशन सीधे जनता को मिलेगा।