Breaking News

योगी ने दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को प्रदान किया सहायता राशि, संवाद और सहयोग का दिया भरोसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण के दौरान दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को 10-10 लाख’ की सहायता राशि के चेक पीड़ित के परिजनों को प्रदान किया। कार्यक्रम मुख्य अतिथि एक निजी चैनल के चेयरमैन रजत शर्मा उपस्थिति रहे। पत्रकारों को सहायता राशि प्रदान करने वाला यह कार्यक्रम लोक भवन में हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए रजत शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने मीडिया जगत् बड़ी सहायता के लिए धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया। उन्होंने पत्रकारों की वैक्सीनेशन प्रक्रिया को उत्तर प्रदेश में लागू करने के लिए योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। रजत शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान हम संवाद के माध्यम से समस्या का समाधान निकालेंगे कि अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचेगा। मीडिया का भी लक्ष्य वही है तभी आम आदमी सोचेगा कि कोई हमारी भी चिंता कर रहा है। मीडिया से संवाद बनाया है। बिना किसी मतभेद के सब के साथ खड़े होने का है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने रजत शर्मा जी को समाज के माध्यम से सुझाव और सहयोग प्राप्त किया। मैं सभी पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करता हूं अन्य भी कई ऐसी योजनाएं हैं जिनके माध्यम से हम सभी का सहयोग करते रहेंगे। सीएम ने कहा कि मीडिया जगतृ में मुश्किल समय में राह दिखाई है। जब आम जनमानस में भय व्याप्त था तब मीडिया ने मुश्किल समय में भी समाज को दिशा दी है। मीडिया ने लोगों में जागरूकता फैलाई और अपनी जान की परवाह किए बगैर जमीन से जुड़ी सच्ची खबरों के माध्यम से हमें कार्य करने में मदद दी।

उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग के लिए हम हकीकत जान सके। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि जब प्रधानमंत्री जी ने मुझसे पूछा उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन का अधिकतम वेस्टेज कितना हो रहा है, तुमने कहा शुरुआत में तो अधिक था परंतु अब दो वेस्टेज हो रहा है तब उन्होंने राह दिखाई। कुणाल 13 के 1 वायल में 11 लोगों को वैक्सिंन लगाई जा सकती है। तब मैंने सूचना भवन में निरीक्षण किया और वहां देखा और पूछा तो पता चला कि एक बार में 11 लोगों को वैक्सीन दी जा रही है तब भी मुझे खुशी हुई कि यहां भी हमे मीडिया ने ही राह दिखाई। उसके बाद हमने नियम बनाया के सभी को अधिकतम 11 लोगो को वैक्सीनेशन मिलना चाहिए।