Breaking News

ये 3 राशि के लोग होते हैं सबके चहेते, बचपन से मिलता है परिजनों का खूब लाड़-प्यार

ज्योतिष शास्त्र(astrology) में 12 राशियां हैं हर राशि के जातकों में कई खामियां और खूबियां बताई जाती हैं. उनके जीवन, भूत, भविष्य और वर्तमान सब चीजों के बारे में जाना जा सकता है.  उसी तरह लोगों को उनकी राशि (Zodiac Signs) के आधार पर मिलने वाले प्‍यार-सम्‍मान के बारे में भी बताया गया है. यानी कि लोगों को दूसरों से मिलने वाले लाड़-प्‍यार, देखभाल आदि में भी उनकी राशि का योगदान होता है. लोग उन्हें कितना प्यार और सम्मान देते हैं. यही वजह है कि कुछ लोग कहीं भी जाएं लोग उन्‍हें बहुत प्‍यार (Love) करते हैं और उनके आगे-पीछे घूमते रहते हैं. आज हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें लोगों का काफी लाड़-प्यार मिलता है और ये सबके चहते होते हैं.

कहते हैं सबकी किस्‍मत में लाड़-प्‍यार पाना नहीं लिखा होता है. कुछ लोगों को बचपन तक में लाड़-प्‍यार मिलता है. तो कुछ लोग पूरी जिंदगी प्‍यार पाते हैं. हालांकि ये लोग दूसरों पर भी जमकर अपना प्‍यार लुटाते हैं.

मेष (Aries)

12 राशियों में सबसे पहली राशि मेष राशि होती है. इस राशि के जातक अपने करीबियों से खूब लाड़-प्‍यार पाते हैं. इनका पार्टनर भी इनकी खूब केयर करता है. हालांकि ये लोग इस पर ध्‍यान नहीं देते हैं और कई बार ऐसे लोगों की कद्र न करने के कारण नुकसान उठाते हैं.

कर्क (Cancer)

कर्क राशि के जातक बेहद भावुक और दिल से प्‍यार करने वाले होते हैं. ये लोगों को प्‍यार देने और उनसे प्‍यार पाने में भरोसा करते हैं. वे हमेशा दूसरों के बारे में सोचते हैं और उनकी परवाह करते हैं. यही वजह है कि इन्‍हें भी पूरी जिंदगी दूसरों का खूब लाड़-प्‍यार मिलता है.

धनु (Sagittarius)

धनु राशि के लोग बिगड़ैल बच्‍चे की तरह होते हैं. उन्‍हें हमेशा खूब लाड़-प्‍यार की जरूरत होती है और किस्‍मत से उन्‍हें यह मिलता भी है. भले ही वे बाकी चीजों में गैर-जिम्‍मेदार साबित हों, लेकिन जो लोग उन्‍हें प्‍यार करते हैं वे उनकी देखभाल करना बखूबी जानते हैं.