Breaking News

ये जुल्म है… अगर राजस्थान की पुलिस चौकस रहती तो ये कत्ल नहीं होता: ओवैसी

उदयपुर में मंगलवार को दो युवकों द्वारा एक दर्जी की नृशंस हत्या की एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि अगर राजस्थान की पुलिस चौकस रहती तो इस तरह का वाक्या नहीं होता. उन्होंने ये भी कहा कि किसी को भी क़ानून हाथ में लेने का हक़ नहीं है. राजस्थान सरकार सख़्त सजा उनको दिलाएगी.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘किसी को भी क़ानून हाथ में लेने का हक़ नहीं है. राजस्थान सरकार सख़्त सजा उनको दिलाएगी. अगर राजस्थान की पुलिस चौकस होती तो ये वाक़या नहीं होता. कन्हैयालाल को धमकियां मिल रही थी. हिंसा की कोई जगह नहीं है. नुपूर शर्मा को भी गिरफ़्तार करना चाहिए.’

सीएम बोले- ये मामूली घटना नहीं
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उदयपुर की घटना कोई मामूली वारदात नहीं है और जब तक अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर उनके (आरोपियों के) कुछ संबंध नहीं हों ऐसा नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि इस वारदात की जांच उसी को ध्यान में रखते हुए की जा रही है कि जिन्होंने हत्या की है, उनकी क्या साजिश थी, क्या षड्यंत्र था, किससे उनके संपर्क हैं, क्या वे कियी राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी के संपर्क में हैं, इन तमाम बातों का खुलासा होगा.

एनआईए करेगी जांच
गृह मंत्रालय ने बुधवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को उदयपुर में एक दर्जी की हत्या की घटना की जांच अपने हाथ में लेने और मामले में किसी भी संगठन तथा अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता का पता लगाने का निर्देश दिया है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘‘ गृह मंत्रालय ने एनआईए को राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच करने का निर्देश दिया है. किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी.’

क्या है पूरा मामला?
उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों ने कथित तौर पर धारदार हथियार से एक दर्जी की हत्या कर दी थी और उसका वीडियो सार्वजनिक करते हुए कहा कि वे ‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला ले रहे हैं. इसके बाद उदयपुर में हिंसा के छुटपुट मामले हुए हैं. जिले के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. राज्यभर में 24 घंटे के लिये मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और आगामी एक माह के लिये प्रदेश में निषेधाज्ञा लगा दी गई है.आरोपियों ने ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में जुर्म कबूल किया है और पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.