Breaking News

यूक्रेन ने रूसी शहर पर किया ड्रोन हमला, गोला-बारूद डिपो उड़ाया

यूक्रेन (Ukraine) ने रूसी शहर (Russian city) पर ड्रोन हमला (launches drone attack ) किया है। हमले में यूक्रेन ने रूस के गोला-बारूद डिपो (Ammunition Depot explosion) को उड़ा दिया, जिस वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इससे पहले रूस ने यूक्रेन के अलग-अलग इलाकों में पर गोलीबारी की थी। रूसी हमले में दो लोगों की मौत (Two killed in Russian attack) हो गई थी।

यह है पूरा मामला
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेनी ड्रोन ने क्रीमिया के ओकटियाब्रस्के शहर में रेलवे स्टेशन के पास एक ड्रोन हमला कर दिया। जिस वजह से पूरा आसमान काले धूएं से घिर गया। क्रीमिया प्रमुख सर्गेई अक्स्योनोव ने बताया कि शनिवार को एक ड्रोन ने गोला-बारूद भंडारण सुविधा पर हमला किया। हमले के कारण 5 किलोमीटर के दायरे से सभी को बाहर निकालने का आदेश देना पड़ा। चूंकि हमला रेलवे स्टेशन के पास हुआ, इस वजह से कई रेलगाड़ियां भी बाधित हुईं। हालांकि, अबतक किसी के हताहत होने की जानकारी फिलहाल नहीं आई है।

रूस ने भी यूक्रेन पर किया था हमला
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को रूस ने खारकीव क्षेत्र के कुप्यांस्क शहर पर हमला किया था। गोलीबारी में 57 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसके अलावा, रूसी सैनिकों ने ड्वोरिचना शहर में भी गोलीबारी की। यहां 45 वर्ष के एक नागरिक की मौत हो गई। जबकि, एक बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती है और जिंदगी-मौत के बीच जंग लड़ रहा है। इसके अलावा, खारकीव के वेलीकी बर्लुक में 30 वर्षीय एक व्यक्ति घायल हो गया। खारकीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि कुपयांस्क के आसपास के इलाकों में यूक्रेन के लड़ाके मज़बूती से तैनात हैं। दुश्मन अबतक आगे नहीं बढ़ पाया है।

रूस में पाइप फटने से चार लोगों की मौत
रूस की राजधानी मॉस्को में पानी का पाइप फटने से चार लोगों की मौत हो गई। मेयर सर्गेई सोबयानिन ने बताया कि शनिवार को पश्चिमी मॉस्को के एक शॉपिंग मॉल में गर्म पानी का पाइप फट गया। इस वजह से चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी। मृतकों के परिजनों और रिश्तेदारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। रूसी मीडिया के अनुसार, पाइप फटने के कारण उबलता पानी मॉल के एक हिस्से में भर गया था। इस वजह से 70 लोग घालय हो गए। जबकि, 20 लोग पानी में फंस रह गए। गर्म पानी के कारण 10 लोग जल गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।