Breaking News

यामाहा दो इलेक्ट्रिक स्कूटर पर से साल 2022 में उठाएगा पर्दा, लॉन्च से पहले जानिए खूबियां

जापानी मोटरसाइकिल दिग्गज कंपनी यामाहा जल्द ही अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर से जल्द ही पर्दा उठाएगा. यह स्कूटर यूरोपियन और एशियन मार्केट में साल 2022 में दस्तक देगा. इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम यामाहा ई01 और यामाहा ई02 होगा. अभी इन्हें कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया जाएगा और फाइनल मॉडल में कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं.
यामाहा ने सबसे पहले यामाहा ई01 और यामाहा ई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2019 टॉक्यो मोटर शो से पर्दा उठाया था, जो क्लीन एनर्जी के रूप में कंपनी का पहला कदम था. (फोटोः क्लीन स्कूटर)
यामाहा ने सबसे पहले यामाहा ई01 और यामाहा ई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2019 टॉक्यो मोटर शो से पर्दा उठाया था, जो क्लीन एनर्जी के रूप में कंपनी का पहला कदम था.
 कंपनी इलेक्टिक सेगमेंट की तरफ धीरे-धीरे अपनी कदम बढ़ा रही है और पहले से मार्केट में खुद को  स्थापित कर चुके गोगोरो के साथ पार्टनर शिप की है.(फोटोः क्लीन स्कूटर)
कंपनी इलेक्टिक सेगमेंट की तरफ धीरे-धीरे अपनी कदम बढ़ा रही है और पहले से मार्केट में खुद को स्थापित कर चुके गोगोरो के साथ पार्टनर शिप की है.
साल 2019 में कंपनी ने वर्चुअल प्रोग्राम आयोजित किया था और इन प्रोडक्ट को स्क्रीन पर दिखाया था, उसके बाद से  E01 और E02 सीरीज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. अब कंपनी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम इस कॉन्सेप्ट को कॉमर्शियल  प्रारूप देने की कोशिश में लगी है. (फोटोः क्लीन स्कूटर)
साल 2019 में कंपनी ने वर्चुअल प्रोग्राम आयोजित किया था और इन प्रोडक्ट को स्क्रीन पर दिखाया था, उसके बाद से E01 और E02 सीरीज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. अब कंपनी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम इस कॉन्सेप्ट को कॉमर्शियल प्रारूप देने की कोशिश में लगी है.
यामाहा ई01 और यामाहा ई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर  के मुख्य अंतर की बात करें तो ई02 में रिमूवेबल बैटरी मिलती है, जिसकी मतलब है कि यूजर्स को बेहतर ड्राइव रेंज मिलेगी. दरअसल, सिंपल वन में इनबिल्ट और रिमूवेबल बैटरी का ऑप्शन है, जिसकी मदद से यूजर्स उसे फिट करके बेहतर ड्राइविंग रेंज प्राप्त कर सकता है. दोनों ही स्कूटर में सीटिंग कैपिसिटी दो लोगों की है.  (फोटोः क्लीन स्कूटर)
यामाहा ई01 और यामाहा ई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुख्य अंतर की बात करें तो ई02 में रिमूवेबल बैटरी मिलती है, जिसकी मतलब है कि यूजर्स को बेहतर ड्राइव रेंज मिलेगी. दरअसल, सिंपल वन में इनबिल्ट और रिमूवेबल बैटरी का ऑप्शन है, जिसकी मदद से यूजर्स उसे फिट करके बेहतर ड्राइविंग रेंज प्राप्त कर सकता है. दोनों ही स्कूटर में सीटिंग कैपिसिटी दो लोगों की है. (फोटोः क्लीन स्कूटर)