Breaking News

‘यह गुजरात मैंने बनाया’; पीएम मोदी ने दिया नया नारा, BJP की बड़ी जीत का किया दावा

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है। पीएम मोदी रविवार को कहा कि घृणा फैलाने वाली और गुजरात को बदनाम करने वाली ताकतों को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता बाहर फेंक देगी। इसके साथ ही उन्होंने अगले महीने होने वाले चुनाव में भाजपा के रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करने का भी दावा किया। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होना है। वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद अपने गृह राज्य गुजरात में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजराती में नया नारा भी दिया ”आ गुजरात मैं बनाव्यु छे (यह गुजरात मैंने बनाया है)।” इतना ही नहीं मोदी ने अपने 25 मिनट लंबे भाषण में लोगों से कई बार यह नारा लगवाया।

आदिवासी बहुल वलसाड जिले की कपरादा तालुका के नाना पोंधा गांव से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो विभाजनकारी ताकतें घृणा फैलाने में संलिप्त रही हैं, जिन्होंने गुजरात को बदनाम करने और उसका अपमान करने की कोशिशें की हैं, उन्हें गुजरात से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। गुजरात की जनता घृणा फैलाने वालों को कभी स्वीकार नहीं करेगी।

गुजरात के खिलाफ काम कर रहे ‘गैंग’ को लोगों ने पहचाना

उन्होंने कहा कि अतीत में जिसने भी गुजरात को बदनाम करने और उसका अपमान करने की कोशिश की है, उन्हें गुजरात की जनता ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस चुनाव में भी ऐसे लोगों की परिणति यही होगी। किसी का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि गुजरात के लोगों ने उस ‘गैंग’ को पहचान लिया है जो गुजरात के खिलाफ काम कर रहा है और हमेशा राज्य को बदनाम करने की कोशिश करता रहता है। उन्होंने कहा कि हालांकि ऐसे लोग दो दशकों से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन गुजरात की जनता ने उन पर कभी भरोसा नहीं किया।

भाजपा गुजरात में तोड़ेगी अपना पुराना रिकॉर्ड

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग गुजरात को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें आश्चर्य हो रहा है कि गुजरात की जनता उनके झूठे प्रचार पर भरोसा क्यों नहीं कर रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस राज्य के लोगों ने कड़ी मेहनत से गुजरात को बनाया है और वे किसी को इसे नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें सूचनाएं मिल रही हैं कि गुजरात में भाजपा रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगी।

मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठे-बैठे, मुझे रिपोर्ट मिल रही है कि भाजपा इस बार गुजरात में रिकॉर्ड वोट से जीतेगी। मैं यहां अपना ही पुराना रिकॉर्ड (भाजपा की जीत का अंतर) तोड़ने आया हूं। मैंने गुजरात भाजपा से कहा है कि मैं जितना संभव है, आपको उतना समय चुनाव प्रचार के लिए देने को तैयार हूं।

गौरतलब है कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। गुजरात में भाजपा का सबसे अच्छा प्रदर्शन दिसंबर 2002 में मोदी के नेतृत्व में हुए चुनाव में रहा जब पार्टी को कुल 182 में से 127 सीट मिली थीं। वहीं, 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2017 में हुए चुनाव में भाजपा के हिस्से में 99 और कांग्रेस के हिस्से में 77 सीट आई थीं।

लोगों ने अपनी कड़ी मेहनत से गुजरात बनाया

मोदी ने लोगों से कहा कि वे याद रखें कि भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल’ ही क्षेत्र में समृद्धि लेकर आया है और यह भाजपा के उम्मीदवारों की तरह है। उन्होंने कहा कि आदिवासी हों या मछुआरे, ग्रामीण हों या शहरी, प्रत्येक गुजराती आज विश्वास से भरा है, इसलिए हर गुजराती कहता है ‘आ गुजरात मैं बनाव्यु छे (यह गुजरात मैंने बनाया है)’। लोगों ने अपनी कड़ी मेहनत से यह राज्य बनाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि हर गुजराती विश्वास से भरा हुआ है, यही वजह है कि वह अपने मन की बात कहता है। गुजरात के हर दिल से यही आवाज आती है ‘आ गुजरात में बनाव्यु छे (यह गुजरात मैंने बनाया है)’।

उन्होंने कहा कि कुछ दशक पहले तक राज्य के आदिवासी इलाकों में विज्ञान की शिक्षा देने वाला एक भी स्कूल नहीं था, लेकिन आज आदिवासियों की पहुंच उनके क्षेत्र में बने विज्ञान कॉलेजों और विश्वविद्यालयों तक है। मोदी ने कहा कि दक्षिण गुजरात के उमरगाम से लेकर उत्तर गुजरात में अम्बाजी तक पूरे आदिवासी बहुल क्षेत्र में अब पांच मेडिकल कॉलेज हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है और मुझे बताया गया है कि राज्य के 100 फीसदी घरों में नल का जल पहुंच रहा है।