Breaking News

मेरठ में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तेज धमाकों के साथ फटे ड्रम, इलाके में भगदड़

मेरठ के परतापुर इलाके में धागे की फैक्टरी में आग का मामला ठंडा नहीं हुआ की, शनिवार देर रात कुंडा में एक केमिकल की फैक्टरी में भीषण आग लग गई। फैक्टरी में रखे केमिकल से भरे ड्रम धमाकों के साथ फटने लगे, जिससे आसपास के इलाकों में भगदड़ मच गई। उधर, जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायर कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं।

परतापुर थाना क्षेत्र के कुंडा गांव में शनिवार देर रात करीब 12.30 बजे शैलेंद्र रस्तोगी निवासी सम्राट पैलेस नौचंदी की केमिकल की फैक्टरी में आग लग गई। आग ने चंद मिनटों में ही भयावह रूप ले लिया और फैक्टरी में रखे केमिकल के ड्रम एक के बाद एक फटने लगे। वहीं धमाकों की गूंज से परतापुर इलाका दहल गया।

केमिकल की फैक्टरी में आग लगने की जानकारी लगने पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। परतापुर, टीपी नगर समेत कई थानों की पुलिस भी कुंडा में पहुंची। अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार राय का कहना है कि फायर कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं, केमिकल में आग लगने के चलते वहां पर आग ने भीषण रूप ले लिया है। रात 2:00 बजे तक आग की लपटें उठती रहीं और फायर ब्रिगेड की टीम उसको बुझाने में लगी रही। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।