Breaking News

मूसलाधार बारिश से Mumbai में आई तबाही, दीवार गिरने से 11 की मौत,Rescue Operation जारी

मुंबई (Mumbai Rain) में बीते दिनों भारी बारिश हुई है, जिसके बाद वहां के हाल बेहाल हो चुका है. काफी जलभराव के कारण वहां की सड़कें पानी में डूब (Waterlogging In Mumbai) चुकी हैं. इसके कारण कई लोग फंस गये हैं. अपने घर तक पहुंचने में वो असमर्थ हैं. मुंबई के जो भी निचले इलाके हैं, वहां और भी दिक्कत हो रही है. सड़को के हाल खराब हो गये हैं घुटनों तक पानी भर चुका है.

Rainfall

चेम्बूर के वासी नाका इलाके में गिरी दीवार

मुंबई में भारी बारिश के कारण चेम्बूर के वासी नाका इलाके में दीवार गिर गयी  जिसके कारण 4 से 5 घरों को भारी क्षति हुई हैं. इसके अलावा कई लोग मलबे में दब गये हैं. यहां पर अब जल्द से जल्द रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया गया है. एनडीआरएफ की टीम ने 11 शवों को मलबे से निकाला है. इनमें से एक महिला का शव प्राप्त हुआ है. ये भी कहा जा रहा है. अभी मलबे के नीचे 6 से 8 लोग और दबे होंगे.

मुंबई में पानी ही पानी

बीते दिन मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के सियोन इलाके और गांधी मार्केट में पानी भर गया है. यहां की सड़कें पानी से भर गयी है. जहां गाड़िया खड़ी थी वहां भी पानी ही पानी है, जिसके कारण गाड़ियां फंस गयी हैं. हर ओर बीएमसी (BMC) के कर्मचारी लगे हुए हैं. खतरा बढ़ता ही जा रहा है. इसीलिए सावधानी बरतें.

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश होने से ठाणे, रायगढ़, नवी मुंबई और पालघर जिले में सभी निचले इलाकों में पानी भर गया है. वो इलाके जिनमें पानी भर गया है उनमें प्रमुख तौर पर सियोन, चेम्बूर, कुर्ला, चुन्नाभट्टी, भांडुप, कुर्ला, अंधेरी, मलाड, बोरीवली और कांदिवली शामिल हैं.

मुंबई के लिए मुश्किल हैं अगले 48 घंटे

मुंबई के लोकल रेलवे स्टेशनों और निचले इलाकों पर भी जलभराव हो गया है, पहले ही मौसम विभाग की ओर से ये शक जाहिर किया गया था कि आने वाले 48 घंटे मुंबई के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए शहर में ऑरेंज अलर्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही लोगों को ये सुझाव दिया गया है कि वो बिना जरूरी काम के घर से बाहर ना जाएं.