Breaking News

मुर्शिदाबाद में बॉल समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, ब्लास्ट में 5 घायल

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में एक बार फिर बम धमाका हुआ है. इस बार बम ब्लास्ट में 5 बच्चे घायल हो गए हैं. इनमें से प्रत्येक की उम्र 7 से 11 साल के बीच है. बम सोमवार सुबह फरक्का के उत्तर में इमाम नगर के खेतों में रखे हुए थे. बच्चों ने गेंद समझकर उन्हें उठाया है और उनके साथ खेलने लगे. इस दौरान उनमें ब्लास्ट हो गया और वे गंभीर रूप से घायल हैं. ये सभी स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र हैं.

घटना सुबह करीब 11 बजे हुई. बम विस्फोट में एरियन शेख (8), दाऊद शेख (10), असदुल शेख (7), सुभान शेख (11), इमरान शेख (9) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल असदुल को जंगीपुर उप जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी प्राथमिक विद्यालय के छात्र हैं. पास के आम के बाग में खेलने गये थे. उस दौरान उन लोगों ने बम को बॉल समझकर उससे खेलने लगे. इसी दौरान जोर का धमाका हुआ. उनकी चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़कर वहां पहुंचे और घायल बच्चों को लेकर तत्काल बेनिया ग्राम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और वहां उन बच्चों का इलाज चल रहा है.

आम के बाग में खेलते समय हुआ ब्लास्ट, पांच घायल
ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा हादसा इसलिए हुआ क्योंकि जगह-जगह बम पड़े रहते हैं. वे भयभीत हैं. बम किसने या किसने गांव के बीच में छोड़ा, उनका मकसद क्या था, इसकी जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मुर्शिदाबाद के फरक्का के इमामनगर में हुई घटना से हड़कंप मच गया है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार आज दोपहर के समय कई बच्चे आम के बगीचे में खेल रहे थे. उस समय वह सुनसान जगह की गेंद समझकर बम लेकर खेलने चला गया. तभी बम फटने और चोट लगने की घटना घटी.

बम बरामदगी के बाद अब विस्फोट को लेकर उठे सवाल
घटना की सूचना मिलने के बाद फरक्का थाना आईसी देबब्रत चक्रवर्ती और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा. स्थानीय निवासी घायलों को इलाज के लिए बेनियाग्राम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाए.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा के बीच अब मुर्शिदाबाद में जिस तरह से बम ब्लास्ट में बच्चे घायल हो गये हैं. उसे लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

विपक्षी पार्टियों ने पहले ही चुनाव में हिंसा की आशंका जता चुके हैं. अभी तक चुनावी हिंसा में सात लोगों की मौत हो चुकी है और कई जगहों पर बम बरामद हो गये हैं. अब इस घटना से फिर से राज्य में हिंसा को लेकर सवालिया निशान लगे हैं.