Breaking News

‘बाहुबली समोसा’: खाने के शौकीनों के लिए शानदार मौका, 12 किलो का समोसा खाएं और पाएं 71,000 का नकद पुरस्कार

अगर आप फूडी हैं तो आपके लिए भी कुछ पैसे जीतने का मौका है। मेरठ में एक मिठाई की दुकान लगभग 12 किलो का ‘बाहुबली समोसा’ बना रही है। दुकान ने एक चैलेंज भी दिया है, जिसमें ग्राहकों को 30 मिनट में 12 किलो का पूरा समोसा खाने पर 71,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

लालकुर्ती में कौशल स्वीट्स की तीसरी पीढ़ी के मालिक 30 वर्षीय उज्‍जवल कौशल ने कहा कि चार रसोइये छह घंटे में 12 किलो का एक समोसा तैयार करते हैं। समोसे में 7 किलो की फिलिंग जैसे आलू, मटर, पनीर और सूखे मेवे, मसाले भरे होते हैं। समोसे को तलने में लगभग 90 मिनट का समय लगता है।

उन्होंने कहा कि हमें अब ऐसे कई लोगों के ऑर्डर मिल रहे हैं जो अपने जन्मदिन पर केक के बजाय 12 किलो का समोसा काटना पसंद करते हैं। 60 वर्षों से अधिक समय से मिठाई का कारोबार कर रहे कौशल स्वीट्स परिवार ने पिछले साल जुलाई में 4 किलो का एक विशाल समोसा बनाने का मन बनाया था।

उन्होंने कहा कि हमें जो प्रतिक्रिया मिली, उसे देखते हुए हमने 8 किलो और 12 किलो के समोसे भी बनाने शुरू कर दिए। 12 किलो के एक समोसे की कीमत 1,500 रुपये है और हम एडवांस में ही ऑर्डर लेते हैं। उनका दावा है कि कई परिवार विशेष अवसरों के लिए बाहुबली समोसा का ऑर्डर दे रहे हैं और कुछ तो समोसे के बचे हुए मिश्रण का इस्तेमाल अगले दिन पराठे बनाने के लिए भी करते हैं।