Breaking News

मुफ्त में दिये गये बल्ब और बॉक्स में मिला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस-सिम, आतंकी साजिश की आशंका

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जासूसी का एक सनसनीखेज मामला आया है। मुफ्त में दिये गये बल्ब और बॉक्स में मोबाइल सिम लगी डिवाइस मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। ज्ञात हो कि ग्राम उजाला योजना के तहत अनिकेत केशरवानी के पास बल्ब लेने के लिए फोन आया था। अनिकेत ने होल्डर खोल कर देखा तो होल्डर में एयरटेल कम्पनी का सिम लगा था। होल्डर में सिम देख अनिकेत ने स्थानीय पत्रकारों से सम्पर्क कर जानकारी दी। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसओजी ने बल्ब और होल्डर को कब्जे में ले लिया है। आतंकवादी कनेक्शन और जासूसी होने के शक में पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोखराज के भरवारी कस्बे का ये मामला है। बताया जा रहा है कि अनिकेत को दो लोग बल्ब और होल्डर देकर गए थे।

 

दशहरा, दीपावली और मोहर्रम नजदीक है। इसी का फायदा उठाकर आतंकवादी संगठन कुछ बड़ी घटना करने की फिराक में हैं। आतंकियों की इस कायरान हरकत को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर अलर्ट मोड पर हैं। कौशाम्बी जिले के भरवारी कस्बे में कुछ लोग ऐसा बल्ब और बॉक्स मुफ्त में दे गए हैं, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है। यही नहीं इस बॉक्स में लगी हुई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में मोबाइल सिमकार्ड भी लगा हुआ है। डिवाइस में मोबाइल की तरह आईएमईआई नम्बर भी है।

डिवाइस में लगा है सिमकार्ड

जिस युवक के घर में यह डिवाइस दी गयी है। उसका बल्ब नहीं जल रहा था तो वह बिजली मिस्त्री की दुकान पर ले गया। यहां पता चला कि इसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है और सिम लगी हुई है। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और सिम को देखते ही हड़कम्प मच गया। सूचना पर जिले की इंटेलीजेंस टीम उक्त डिवाइस को लेकर जांच के लिए ले गई है। अभी तक की जांच में एक हैदर नाम के युवक की बात सामने आ रही है। कहा गया है कि वही ये बल्ब बांटने आया था।