Breaking News

मुंबई के इस अस्पताल में लगी आग, दो लोगों की मौत, 76 मरीज थे भर्ती

मुंबई के भांडुप में सनराइज हॉस्पिटल में बीती रात आग लगने से हड़कंप मच गया है। जिसके चलते दो लोगों की मौत भी हो गई है। अभी आग लगने कि वजहों का पता नहीं चल पाया है। पहले खबर आई थी यह आग पहले ड्रीम मॉल में लगी है बाद में पता चला कि यह अस्पताल ड्रीम्ज मॉल में तीसरी मंजिल पर लगी है। जिस समय हॉस्पिटल में आग लगी तब यहां लगभग 70 से 80 से लोग मौजूद थे। यह आग लगभग 12.30 बजे रात को लगी, जिसके बाद अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की 23 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची और बचाव कार्य जारी है।

इस घटना के बारे में मेयर ने बताया कि मैंने पहली बार मॉल में एक हॉस्पिटल देखा है, इस पर कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि मॉल के तीसरे मंजिल पर एक हॉस्पिटल था, जिसमें 76 मरीज थे, जिसमें ज्यादातर कोरोना संक्रमण के मरीज थे। इस घटना के बाद फायर ब्रिगेड की सहयता से हॉस्पिटल के भीतर से सभी मरीजों को निकाल कर दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

76 कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती थे
इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि घटना में दो लोगों की मौत हुई है। अस्पताल के पहले फ्लोर पर आग लगी थी, हॉस्पिटल में 76 कोरोना मरीज भर्ती थे, जिन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है। फिलहाल बचाव कार्य चल रहा है और मौके पर फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियां मौजूद हैं।

पहले कोरोना की मार अब ये आग
ज्ञात हो कि मुंबई में पहले से ही कोरोना महामारी से हड़कंप मचा हुआ है, उसके बाद इस प्रकार की घटना ने प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है। बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में 5,504 नए कोरोना मामले दर्ज हुए हैं। कोरोना की शुरुआत के बाद से 24 घंटों में पहली बार एक दिन में इतनी ज्यादा संख्‍या में कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं। ये अब तक एक दिन का सबसे ऊंची उछाल दर है। कारेाना के कारण 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

ये आंकड़े दे रहे खतरे की घंटी
कोरोना के बढ़ते मामलों ने महाराष्ट्र में खतरे की घंटी बजा दी है। स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया है राज्य में जिस तेजी से हर रोज नए केस सामने आ रहे हैं उसके अनुसार 4 अप्रैल तक राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3 लाख पार हो जाएगी। 61,125 सक्रिय मरीजों के साथ पुणे नंबर-1 पर बना हुआ है जबकि नागपुर 47,707 के साथ दूसरे और मुंबई 32,827 के साथ तीसरे पायदान पर है।