Breaking News

‘माता जी बोलने में एक्सपर्ट हैं’, निर्मला सीतारमण से बोले मल्लिकार्जुन खरगे; संसद में लगने लगे ठहाके

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. कल यानी मंगलवार, (23 जुलाई) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया था. हालांकि, इस बजट से विपक्षी पार्टियां खुश नहीं हैं. इस बीच राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ इशारा करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि माताजी बोलने में तो एक्सपर्ट है मुझे मालूम है.

राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर एक बार फिर तंज कसते हुए कहा कि मैं बोल देता हूं. मगर, मुझे मालूम है माताजी बोलने में तो एक्सपर्ट है. उन्होंने कहा कि बिहार और आंध्र प्रदेश को लेकर बोला कि अगर, मोदी सरकार ऐसा आप करते गए तो बैलेंस नहीं हो पाएगा. इससे विकास कैसा होगा. खरगे ने कहा कि आज जो लोग आपके साथ है, कल वो लोग दूसरे लोगों के साथ होंगे.

इस दौरान बजट को लेकर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में कहा कि जिस जिस प्रदेशों में विपक्षी पार्टियां चुन के आई हैं या जिस जगह जनता ने आपको नकार दिया. कल के बजट में उन प्रदेशों को कुछ भी नहीं मिला.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ इशारा करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि कल जो बजट पेश किया गया है, वह केवल कुर्सी बचाने की लिए बनाया गया है. इस बजट में किसी स्टेट को कुछ नहीं मिला मतलब सबकी थाली खाली, बस दो राज्यों की थाली में पकौड़ा और जलेबी. उन्होंने कहा न तमिलनाडु को कुछ मिला, न केरल, न कर्नाटक, न महाराष्ट्र, न पंजाब, न हरियाणा. दिल्ली और ओडिशा को भी कुछ नहीं दिया. खरगे ने कहा कि इसका हम कंडम करते हैं.

नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा. उन्होंने आगे कहा कि इस ढंग से बजट पेश हुआ है. मैं समझता हूं कर्नाटक से आए हैं. इसलिए अपेक्षा ऐसी थी कि सबसे ज्यादा मुझे ही मिलेगा. खरगे ने कहा कि इस बजट का इंडिया अलायंस की सभी पार्टियां कन्याकुमारी से कश्मीर तक हम कंडम करेंगे और प्रोटेस्ट करेंगे.